चतरा:मास्क चेकिंग के दौरान आर्मी जवान की पिटाई मामला,एसपी ने दो और एएसआई को किया सस्पेंड,अबतक 7 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड किया गया है

चतरा।झारखण्ड के चतरा जिले में मयूरहंड ब्लॉक के करमा मोड़ के पास मास्क चेकिंग के दौरान आर्मी जवान पवन यादव के साथ मारपीट मामले में एसपी राकेश रंजन ने गंभीरता से लिया है। इस मामले में शामिल दो एएसआई को सस्पेंड कर दिया है।बताया गया कि कार्य में लापरवाही बरतने व कर्तव्यहीनता के आरोप में मयूरहंड थाना के एएसआई जवाहर राम और मुन्ना प्रसाद को सस्पेंड किया गया है।गुरुवार की रात एसपी राकेश रंजन ने इस आशय का आदेश जारी किया है।इस मामले में अबतक 2 एएसआई, एक हवलदार, दो जवान सहित दो सहायक पुलिस को निलंबित किया गया है।

इस प्रकार आर्मी जवान पवन कुमार यादव प्रकरण में अब तक कुल सात पुलिसकर्मियों पर गाज गिर चुकी है। इससे पूर्व बुधवार को एसपी ने हवलदार संजय बहादुर राणा, सिपाही गौतम कुमार व वकील कुमार को निलंबित तथा सहायक पुलिसकर्मी अंगद कुमार व अमर चंद्रवंशी को लाइन हाजिर किया है।

मालूम हो कि एक सितंबर को करमा चौक के पास वाहन चेकिंग अभियान और मास्क चेकिंग के दौरान पुलिस के जवानों ने आर्मी के जवान को बेरहमी से पिटाई कर दी थी।जिसका वीडियो वायरल भी हुआ था।हजारीबाग से अपने घर लौट रहे कटकमसांडी के आरा भुसाही निवासी सह आर्मी जवान पवन यादव को चेकिंग अभियान के दौरान तैनात हवलदार संजय बहादुर राणा ने रोक कर मास्क पहनने की सलाह दी।इसके बाद ही आर्मी जवान और पुलिस के बीच बहसा-बहस शुरू हुई और नौबत पिटाई तक पहुंच गया।इधर, इस मामले को एसपी ने गंभीरता से लेते हुए कार्रवाई की है।

बता दें दो सितंबर को पूर्व सैनिक वेलफेयर ट्रस्ट के द्वारा दोनों एएसआई और बीडीओ को बर्खाश्त करने की मांग को लेकर धरना दिया गया था।एसपी ने बताया कि फिलहाल सस्पेंशन की कार्रवाई की गयी है।उन्होंने कहा कि इस मामले की विभागीय जांच करायी जायेगी। वहीं, दोषी पाये जाने पर आगे की कार्रवाई भी होगी।

इधर,इस मामले को लेकर भाजपा प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने ट्विट कर सीएम हेमंत सोरेन से वीडियो की सत्यता जांच कर कड़ी कार्रवाई की मांग भी की थी। श्री शाहदेव ने कहा था कि राज्य में सुरक्षा व्यवस्था तार-तार हो गयी है।देश की सुरक्षा में तैनात आर्मी जवान के साथ जब झारखण्ड पुलिस ऐसा व्यवहार कर रही है, तो आमलोगों के साथ इनका व्यवहार कैसा होगा, अब सब जाहिर हो गया है।