Ranchi:सेना में नौकरी लगाने के नाम पर ठगी करने वाला,झांसी के एक युवक को पुलिस ने किया गिरफ्तार,पूछताछ जारी है

राँची।नौकरी लगाने के नाम पर ठगी करने वाला झांसी के एक युवक को नामकुम थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है।गिरफ्तार आरोपी का नाम संदीप संधू है और वह उत्तर प्रदेश के झांसी का रहने वाला है। इस सम्बंध में नामकुम थाना प्रभारी प्रवीण कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना मिली की नौकरी के नाम पर युवकों से पैसा लेने वाला गिरोह नामकुम इलाके में पहुँचा है।और किसी युवक को सेना के नाम पर ठगी करने का प्रयास कर रहा है। इसी सूचना पर पुलिस ने छापेमारी कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार आरोपी से थाना में पूछताछ की जा रही है।उन्होंने बताएं कि पिछले कई महीनों से इस इलाके में सेना में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने का प्रयास किया जा रहा था। इसी गिरोह का पर्दाफाश करने के लिए पुलिस लगातार छापेमारी कर रही थी। गिरफ्तार संदीप संधू से पुलिस पूछताछ कर रही है। आरोपी से यह जानकारी जुटाने की प्रयास की जा रही है कि इस गिरोह में कितने सदस्य काम कर रहे हैं। पुलिस इन गिरफ्तार आरोपियों के सहारे सरगना के पास पहुंचने का प्रयास कर रही है।

इधर बताया गया कि सेना में नौकरी लगवाने के नाम पर पौने नौ लाख रुपए ठगी एक युवक से कर लिया था और फिर उससे पैसा लेने पहुँचा था जिसके बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

बता दें कि 27 अगस्त 2021 को सेना में बहाली कराने के नाम ठगी करने के मामले में शौकत अली को गिरफ्तार कर जेल भेज दी थी। आर्मी इंटेलिजेंस 17 कोर नामकुम को गुप्त सूचना मिली थी कि शौकत अली नामकुम ओवरब्रिज स्थित मिलिट्री इंजीनियरिग सर्विसएम, आइबी (इंस्पेक्शन बंगलो) के पास है। यह सूचना नामकुम थाने की पुलिस को दी गई थी।