Ranchi:पुलिस की गतिविधि की सूचना और लेवी वसूलने वाला दो नक्सली गिरफ्तार,दो देसी कट्टा समेत कई अन्य सामान बरामद

राँची।जिले के राहे ओपी थाना क्षेत्र में राँची पुलिस को बड़ी सफलता मिली है।बताया गया कि पुलिस गतिविधि की सूचना देने और लेवी वसूलने वाला दो भाकपा माओवादी नक्सली गिरफ्तार हुआ है। राँची एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा को मिली गुप्त सूचना के आधार पर बुंडू एसडीपीओ अजय कुमार के नेतृत्व में राहे ओपी प्रभारी सूर्यकान्त कुमार,दशम फॉल प्रभारी और A 26 बटालियन एसएसबी की टीम एवं पुलिस की टीम ने कार्रवाई करते हुए राहे ओपी क्षेत्र के सेरेगडीह जंगल के पास से दो भाकपा माओवादी नक्सली को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार हुए नक्सली में सुखलाल मुंडा और एतवा मुंडा शामिल हैं। गिरफ्तार नक्सली के पास से पुलिस ने दो देसी कट्टा, जिंदा कारतूस समेत कई अन्य सामान बरामद किया है।

गुप्त सूचना के आधार पर हुई गिरफ्तारी

एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा को गुप्त सूचना मिली थी, कि राहे ओपी क्षेत्र के सेरेगडीह जंगल के पास कुछ व्यक्ति केमोफ्लाइ ड्रेस और हथियार के साथ घूम रहे है। सूचना के बाद एसएसपी के निर्देश पर बुंडू एसडीपीओ अजय कुमार के नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन किया गया।

एसडीपीओ के नेतृत्व में गठित पुलिस की टीम सेरेगडीह जंगल के पास जैसे ही पहुँची थी।इसी दौरान पुलिस ने देखा कि पहाड़ी और जानी क्षेत्र में 6,7 व्यक्ति पुलिस को देखकर भागने लगे। जिसके बाद पुलिस की टीम ने खदेड़कर दो व्यक्ति को पकड़ लिया। पकड़े गए व्यक्ति ने बताया कि वह जंगल में रहकर पुलिस के आने जाने की सूचना माओवादियों को देते हैं,और लेवी वसूली करते हैं।वहीं 5 भागने में सफल रहे। धराये अपराधियों ने अपना नाम सुखलाल मुंडा और एतवा मुंडा दोनों क्रमश: राहे ओपी और दशमफॉल थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं। दोनों के पास से पुलिस ने दो देसी कट्टा और दो जिंदा गोली जब्‍त की है।