Ranchi:फर्जी बीएसएनएल अधिकारी बनकर मैक्स अस्पताल प्रबंधक से ठगी करने पहुँचा था,पुलिस ने एक ठग को किया गिरफ्तार,फर्जी अधिकारी फरार

राँची।राजधानी राँची में एक निजी अस्पताल में ठगी करने पहुँचा एक ठग गिरफ्तार।मुख्य आरोपी फरार हो गया।दरअसल,नामकुम थाना क्षेत्र के मैक्स हॉस्पिटल के प्रबंधक से बीएसएनएल के जीएम बनकर लाखों ठगी का प्लान को अस्पताल प्रबंधक और बीएसएनएल के अधिकारी और राँची पुलिस की सजगता से नाकाम कर दिया है।और एक आरोपी को गिरफ्तार हुआ है।मुख्य आरोपी जो फर्जी बीएसएनएल अधिकारी बनकर पहुँचा था फरार हो गया।जिसकी पुलिस तलाश में जुटी है।

क्या है मामला
नामकुम थाना क्षेत्र के मैक्स अस्पताल में 17 अगस्त को एक व्यक्ति पहुँचा और अपने आप को बीएसएनएल का जीएम बताकर परिचय दिया।अस्पताल प्रबंधक से कहा कि आपके अस्पताल में बीएसएनएल कर्मचारियों के लिए इलाज हेतु अधीकृत किया जाएगा।इसलिए लिए बीएसएनएल की ओर से आपके अस्पताल को चुना है।अस्पताल प्रबंधक शातिर ठग के बातों में आ गए।उसके बाद कहा कि आपको एक दो दिन में पत्र आधिकारिक रूप से मिल जाएगा।एक दिन बाद फोन कर फर्जी बीएसएनएल अधिकारी ने अस्पताल प्रबंधक को कहा कि आपका बीएसएनएल की ओर से अप्रूवल आ गया है।आपका अस्पताल अब बीएसएनएल कर्मचारियों के इलाज के लिए अधिकृत कर लिया है।आपके पास पत्र लेकर आते है। 19 अगस्त को फर्जी अधिकारी अस्पताल प्रबंधक के पास पहुँचे और कहा कि आपका तो काम हो गया है।लेकिन कुछ ऑफिस में अन्य अधिकारियों और स्टाफ को खर्चा करना होगा।अस्पताल प्रबंधक कुछ देर सोच में पड़ गए।फिर कहा कितना देना होगा।तो फर्जी अधिकारी ने कहा वेसे बहुत होता है।लेकिन आप 7 लाख रुपये जमा कर दें और कहा इतने पैसे देने के बाद आप आराम से काम कीजिये इलाज में बहुत पैसा आएगा।अस्पताल प्रबंधक और फर्जी अधिकारी में बातचीत के बाद आखिर 3 लाख में तय हुआ।अस्पताल प्रबंधक ने कहा कल आकर पैसा ले लीजियेगा और पेपर दे दिजिएगा।फर्जी अधिकारी ने कहा मेरा आदमी आएगा उसे आप पैसा दे दीजियेगा और पेपर उसी के हाथ भेजवा देंगे।

7 लाख की बात आई तो अस्पताल प्रबंधक का माथा ठनका

बताया गया कि अस्पताल प्रबंधक से जब 7 लाख रुपये की मांग किया तो उनका माथा ठनका और उन्होंने सच्चाई जानने के लिए बीएसएनएल के जीएम राँची को फोन लगाकर पूछा कि बीएसएनएल की ओर से मेरे मैक्स अस्पताल के लिए कोई टेंडर निकला है क्या,बीएसएनएल कर्मियों के इलाज के लिए।एक अधिकारी आये थे कहा मैं बीएसएनएल के जीएम हूँ।तब असली जीएम ने कहा मैं बीएसएनएल का जीएम बोल रहा हूँ।ऐसा कोई टेंडर बीएसएनएल राँची की ओर से नहीं निकला है।उसके बाद तो अस्पताल प्रबंधक सच्चाई पता चला कि उससे ठगी करने का प्लान बनाया है।

बीएसएनएल के जीएम ने एसएसपी से की शिकायत,उसके बाद पुलिस ने की कार्रवाई

इधर बीएसएनएल के मुख्य प्रबंधक ने एसएसपी राँची सुरेंद्र कुमार झा को इस सम्बंध में जानकारी दी।और उन्हें बताया कि मैक्स अस्पताल में कोई फर्जी बीएसएनएल अधिकारी बनकर ठगी करने गया है।

एसएसपी के निर्देश पर नामकुम पुलिस ने की कारवाई

एसएसपी को मिली सूचना पर एसएसपी सुरेंद्र झा ने नामकुम थाना प्रभारी को दी जानकारी।एसएसपी के निर्देश पर थाना प्रभारी प्रवीण कुमार ने तुरंत अस्पताल प्रबंधक से बात की।उसके बाद शुक्रवार रात अस्पताल में पहुँचकर पैसा लेने आये एक आरोपी सुनील नामदेव पिता देवीदयाल नामदेव,भोपाल को गिरफ्तार किया।वहीं मुख्य आरोपी फरार हो गया है।

इस सम्बंध में थाना प्रभारी ने कहा

नामकुम थाना प्रभारी प्रवीण कुमार ने बताया कि ये गिरोह राँची में आकर कई लोगों से ठगी करने का प्लान बना रहा था। लेकिन ठग अपने मंसूबे में कामयाब नहीं हुआ है। नामकुम थाना प्रभारी ने बताया कि गिरफ्तार व्यक्ति सुनील नामदेव फर्जी बीएसएनएल अधिकारी के साथ निजी अस्पताल प्रबंधक से पैसा लेने पहुँचा था।जिसे गिरफ्तार किया गया है। फिलहाल पुलिस गिरफ्तार सुनील से पूछताछ और यह जानकारी जुटाने का प्रयास कर रही है कि इस ठग गिरोह में और कितने लोग शामिल हैं।यह जानने की कोशिश की जा रही है कि अब तक कितने लोगों से ठगी की है।