साहिबगंज पुलिस ने गांव में छापेमारी कर अवैध राइफल के साथ चार लोगों को किया गिरफ्तार…छानबीन जारी है

साहिबगंज।झारखण्ड के साहिबगंज जिला के राधानगर थाना क्षेत्र अंतर्गत बेगमगंज गांव के समीप राधानगर थाना पुलिस ने छापेमारी की।इस दौरान पुलिस ने चार अवैध राइफल बरामद किए,साथ ही चार संदिग्ध व्यक्तियों को हिरासत में भी लिया।हिरासत में लिए गए व्यक्ति को थाना लाकर पूछताछ की जा रही है। मिली जानकारी के अनुसार, पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि दो अलग-अलग व्यक्ति के घर अवैध रूप से हथियार रखा है।इसी सूचना पर संज्ञान लेते हुए पुलिस ने कार्रवाई की है, जिसमें पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। कथित रूप से अन्य विस्फोटक पदार्थ भी बरामद होने की सूचना है। समाचार लिखे जाने तक पुलिस छानबीन और पूछताछ में जुटी थी।

दरअसल,राधानगर थाना क्षेत्र अंतर्गत वीर नगर के दियारा इलाके में कुछ असमाजिक तत्व फसल की बर्बादी कर रहे थे। सूचना पाकर राधानगर गांव की एक महिला जब खेत पहुंची और लोगों को फसलों की बर्बादी करने मना किया तो उन्होंने महिला को धमकी दी।पीड़िता पोक्खो देवी ने राधानगर थाना में मामले की लिखित शिकायत की और आरोप लगाया कि “बीते 24 नवंबर की सुबह उनको पता चला कि दियारा क्षेत्र में उनके खेत में लगे गेहूं की फसल को राधानगर थाना इलाके के विनय मंडल, शंकर मंडल, नरेश मंडल, नसरुल उर्फ नस्सी शेख, अशोक मंडल, अजय मंडल ने गलत तरीके से मेरे रुपये और जमीन हड़प करने की नीयत षड्यंत्र व साजिश के तहत बंगाल के एकरामुल शेख एवं अन्य ने हथियार के बल पर फसल को बर्बाद कर रहा था।सूचना पाकर मैं अपने खेत में फसल देखने के लिए गई तो देखा की सभी लोग फसल को बर्बाद कर रहे थे।”

महिला ने यह भी आरोप लगाया कि विनय मंडल ने उसे गंदी गंदी गालियां देते हुए, जान मारने की नियत से हरवे हथियार दिखाया। महिला ने बताया कि उसके पति से भी मारपीट की गई है।घटना के दिन बंगाल पुलिस जांच के लिए आई थी।बंगाल पुलिस ने भी गेहूं की फसल को बर्बाद करने से मना किया था, लेकिन वे लोग नहीं माने और जोर-जबरदस्ती से फसल को बर्बाद कर दिया। हालांकि, महिला के आरोप से संबंधित मामले में कार्रवाई हुई है या नहीं यह आधिकारिक पुष्टि के बाद ही स्पष्ट हो सकेगा।