गैंगस्टर अमन सिंह की जेल में हत्या पर बोले परिजन,कहा-हत्या के पीछे बड़ी साजिश,परिजन के पहुँचने के बाद ही पोस्टमार्टम की परिक्रिया शुरू हुई…

 

 

धनबाद।झारखण्ड के धनबाद शहर उस समय सनसनी फैल गई जब धनबाद जेल ही कुख्यात अपराधी अमन सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी। रविवार को जेल के अंदर गैंगस्टर अमन सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।उसका शव एसएनएमएमसीएच के मॉर्चरी के में रखा गया था। उसके परिजन आज सोमवार को धनबाद पहुंचे।परिजनों के आने पर शव को एसएनएमएमसीएच से पोस्टमार्टम हाउस ले जाया गया। वहीं परिजनों ने साजिश के तहत अमन सिंह की हत्या करवाने का आरोप लगाया है।परिजनों ने कहा कि अमन सिंह की हत्या एक बड़ी साजिश और षड्यंत्र के तहत हुई है। उसकी हत्या के पहले पूरी प्लानिंग की गई।उन्होंने बताया कि अमन ने कई बार अपनी जान का खतरा बताया था, इसके लिए उसने आवेदन भी दिया था।उसे जहर देकर मार देने की कोशिश भी की गई थी। इन सभी चीजों से अमन बेहद सतर्क रहता था, लेकिन अमन को यह अहसास नहीं था कि जेल के अंदर उसे कोई पिस्टल से मार देगा।परिजनों ने कहा जेल के अंदर पिस्टल जाना कोई छोटी बात नहीं है। यह अपने आप में एक बड़ी बात है। प्रशासन और जेल की सुरक्षा पर एक बड़ा सवाल है। उन्होंने कहा कि मामला जेल के अंदर का है, इसलिए इस मामले में कुछ कहना ठीक नहीं है।लेकिन उसकी हत्या के पीछे एक बहुत बड़ी साजिश और षड्यंत्र रचा गया है। गेट पर सुरक्षा के लिए स्कैनर लगा हुआ है। इसके बाद भी चेकिंग की जाती है।लेकिनफिर भी जेल के अंदर पिस्टल जाना एक बहुत बड़ा सवाल खड़ा करता है।बिना प्लानिंग के इस घटना को अंजाम नहीं दिया जा सकता है।अमन सिंह के शव को पोस्टमार्टम हाउस लाया गया।उसके पोस्टमार्टम के लिए टीम गठित की गई है। गठित टीम के द्वारा उसका पोस्टमार्टम किया।

जेल में गैंगस्टर अमन सिंह की हत्या को परिजनों ने बड़ी साजिश बताया है।जैसे ही परिजनों को इसकी सूचना मिली कि गैंगस्टर अमन सिंह की जेल में गोली मारकर हत्या कर दी गई है, वैसे ही पिता और भाई अहले सुबह धनबाद के एसएनएमएमसीएच पहुंचे। जहां अमन को मृत देख भाई की आंखें नम हो गई, तो पिता भावुक हो गए।वहीं पिता ने कहा कि वह अपराधी नहीं था, अपराधी बनाकर जेल के अंदर किया गया. गैंगस्टर अमन सिंह के पिता उदय भान सिंह स्कूल के प्रिंसिपल से रिटायर हैं। उन्होंने कहा कि जेल के अंदर अमन पर 25 से 30 मुकदमा दर्ज किया गया है। कहा कि जेल के अंदर जाकर कोई एक भी अपराध करके दिखा दे।

गैंगस्टर अमन सिंह के परिजनों और गांव से आए लोगों ने बताया कि अमन पढ़ाई-लिखाई में बहुत ही अच्छा था और बात व्यवहार में सालीन था।अमन के पिता ने बताया कि मैं जूनियर हाई स्कूल में प्रिंसिपल के पद पर कार्यरत था, जो कि चार साल पहले रिटायर हुआ हूं। गांव के एक व्यक्ति ने बताया कि गांव के प्रधान सिंह से जमीन विवाद हुआ था, जिसमें अमन के मंझले भाई अमरजीत सिंह ने गोली चला दी थी। जिसमें तीनों भाईयों पर केस दर्ज हुआ था। उसी में जेल भी गया था। जेल जाने के बाद इसकी पहचान अपराधियों से हुई और यह गलत रास्ते पर चल दिया।

अमन भाई-बहन में छोटा था और हैदराबाद में रहकर प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहा था। बड़े भाई अजय सिंह जो कि लखनऊ में कंस्ट्रक्शन का काम कर रहे हैं, तो मंझला भाई गांव में खेतीबारी का काम देखते हैं, बहन के बारे में बताया गया कि वो यूपीएससी की तैयारी कर रही है। अमन का विवाह 2015 में उत्तरप्रदेश के माव गांव में शादी हुई थी। अमन की 7 साल की एक बेटी भी है।

बता दें कि रविवार को धनबाद जेल के अंदर गैंगस्टर अमन सिंह को गोलियों से छलनी कर दिया गया। पिस्टल से 6 गोलियां उसके ऊपर बरसाई गई।जिस कारण उसकी मौत हो गई।उसकी हत्या क्यों की गई।इसका खुलासा अब तक नहीं हो सका है। अमन सिंह की हत्या करने वाले की पहचान पुलिस ने कर ली है, लेकिन नाम का खुलासा अबतक नहीं किया है।जेल से पिस्टल बरामद नहीं हो सका है।कुछ खोखा ही सिर्फ बरामद हुआ है। हालांकि पुलिस ने जल्द ही पूरे मामले का खुलासा करने का दावा किया है।