धनबाद:पुटकी थाने में दर्ज एक मामले में अरुप चटर्जी को 14 दिन के न्यायिक हिरासत में भेजा गया जेल

धनबाद।झारखण्ड के धनबाद जिले के पुटकी थाना पुलिस ने एक पुराने मामले में News 11 चैनल के मालिक अरुप चटर्जी को गिरफ्तार किया है।सीजीएम के कोर्ट में पेश किया गया जहां से 14 दिन के न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।जानकारी के मुताबिक पुटकी थाने 2018 में मामला दर्ज किया गया था। गौरतलब हो कि इससे पहले धनबाद सीबीआई ने अरूप चटर्जी को एक पत्र भेजते हुए कहा है कि केयर विजन म्यूचुअल बेनिफिट लिमिटेड, केयर विजन इंफ्रास्ट्रक्चर एंड एग्रोटेक लिमिटेड, केयर ग्रुप ऑफ कंपनीज मामले में उनसे कुछ सवालों का जवाब चाहिए। सीबीआइ के पत्र में स्पष्ट लिखा हुआ है कि यह मामला “चिट फंड स्कैम” से जुड़ा हुआ है।केयर विजन के पार्टनर, डायरेक्टर, ब्रांच मैनेजर भी जांच के दायरे में हैं।

अरूप चटर्जी को हाईकोर्ट से मिली थी बेल

झारखण्ड हाईकोर्ट ने न्यूज 11 भारत के मालिक अरूप चटर्जी को मंगलवार को हाईकोर्ट से बेल मिल गयी थी।क्रिमिनल रिट पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने अरूप को जमानत पर रिहा करने का आदेश दिया था। न्यायाधीश जस्टिस एस के द्विवेदी की कोर्ट में अरूप चटर्जी की पत्नी द्वारा दाखिल याचिका पर सुनवाई हुई. कोर्ट ने जमानत के लिए अरूप को पचास हजार का निजी मुचलका जमा करने का निर्देश दिया था।

16 जुलाई की देर रात हुई थी गिरफ्तार

बता दें कि न्यूज 11 भारत के मालिक अरूप चटर्जी को रविवार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था। अरूप चटर्जी को धनबाद पुलिस ने रंगदारी के मामले में राँची आवास कांके रोड स्थित उनके आवास से शनिवार 16 जुलाई की देर रात गिरफ्तार किया।रविवार 17 जुलाई को लगभग 11 बजे सुबह धनबाद के मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया।मजिस्ट्रेट ने जेल भेजने का आदेश दिया।बताया जा रहा है कि धनबाद के कोयला कारोबारी ने गोविंदपुर थाना में अरूप चटर्जी के खिलाफ रंगदारी मांगने का मामला दर्ज कराया था।जेल जाते वक्त अरूप चटर्जी ने मीडिया के समक्ष कहा था कि धनबाद पुलिस के द्वारा उसे फंसाया गया है।साथ ही कहा था कि धनबाद में 2 हजार करोड़ का अवैध कोयला के कारोबार का खेल हुआ है और इस मामले को हाईकोर्ट तक ले जाएंगे।