Ranchi:अकेले घरों में चोरी करने वाला शातिर चोर रवि शर्मा उर्फ सुड्डू गिरफ्तार,लाखों के जेवरात और अन्य समान बरामद….

राँची।राजधानी राँची के चुटिया थाना क्षेत्र में किराये के मकान में रहने वाले शातिर चोर रवि उर्फ सुड्डू ने उसी क्षेत्र के दर्जनों घरों में अकेले चोरी को अंजाम दिया। गिरफ्तार आरोपी रवि शर्मा उर्फ सुड्डू शर्मा मूल रूप से यूपी के गोरखपुर का रहनेवाला है।वर्तमान में वह चुटिया थाना क्षेत्र के द्वारिकापुरी रोड नंबर-8 में राजाराम के मकान में किराये पर रहता है।उसके पास से पुलिस ने 150 ग्राम सोना,दो किलो,बर्तन,एलसीडी,साउंड सिस्टम,कई मोबाइल,चोरी में प्रयुक्त औजार, गलब्स और मास्क भी बरामद किया।बरामद सामानों की कीमत 25 लाख बतायी जा रही है।यह जानकारी राँची के एसएसपी किशोर कौशल ने चुटिया थाना परिसर में प्रेस वार्ता में दी। इस दौरान सिटी डीएसपी दीपक कुमार और चुटिया थाना प्रभारी वेंकटेश कुमार भी उपस्थित थे।

डेढ़ माह पहले शिक्षिका के घर में की थी चोरी

एसएसपी ने बताया गया कि आरोपी ने डेढ़ माह पूर्व चुटिया थाना क्षेत्र के कृष्णापुरी रोड नंबर-1 बी निवासी शिक्षिका के घर से जेवरात और नकदी सहित 40 लाख के कीमती सामान की चोरी की थी।शिक्षिका ने पुत्री की शादी के लिए गहने बनाकर रखे थे। साथ उनकी शादीशुदा पुत्री के गहने भी घर में रखे हुए थे।

एक पुलिस वाले के करीबी के घर चोरी के बाद पुलिस हुई गंभीर

बता दें 31 अक्तूबर को छठपूजा के दौरान चुटिया द्वारिकापुरी में निजी कंपनी में कार्यरत अभिषेक सिंह के घर में पांच लाख के गहने की चोरी हुई थी और वह सीएम के सुरक्षा में लगे एक पुलिस कर्मी के रिश्तेदार हैं।उस चोरी के बाद चुटिया पुलिस ने तुरंत डॉग स्क्वॉयड और फिंगर प्रिंट से जांच करायी थी।चुटिया पुलिस ने रवि शर्मा को दो दिन पहले संदिग्ध स्थिति में चोरी करते हुए पकड़ा। उससे पूछताछ व अनुसंधान के लिए सिटी डीएसपी दीपक कुमार के नेतृत्व में एक टीम बनाई गई। जब उससे सख्ती से पूछताछ हुई तो उसने बताया कि वह लंबे समय से चोरी कर रहा है। छठ के दौरान उसने द्वारिकापुरी रोड नंबर दो से चोरी की थी। इससे पहले डेढ़ माह पूर्व भी उसने कृष्णापुरी रोड नंबर एक बी से चोरी की थी। उसके बाद पुलिस उसके घर पहुंची तो चोरी के सामान देखकर दंग रह गई। पुलिस ने उसके घर से कई जगहों में किए गए चोरी के सामान को बरामद किया।

अकेले करता था चोरी, दिन में रेकी रात में करता था चोरी

रवि शर्मा इतना शातिर चोर है कि जिस घर में भी वह चोरी करने जाता था चेहरे पर मास्क लगा व ग्लब्स पहन जाता था। ताकि पकड़ में नहीं आए। पुलिस ने उसके घर से कई ग्लब्स और मास्क बरामद किए है। इसके अलावा चोरी में इस्तेमाल किए जाना वाला पेचकस, कटर व रॉड भी बरामद किया है। आठ वर्ष पूर्व भी वह चोरी के आरोप में पकड़ा गया था। रवि ने बताया कि वह अकेले चोरी की घटना को अंजाम देता था, ताकि किसी को उसपर शक नहीं हो। इसके लिए वह दिन में अकेले रेकी करता था, फिर रात में चोरी।

सीसीटीवी फुटेज और मानवीय सूचना पर धराया शातिर चोर

पुलिस ने बताया कि जब द्वारिकापुरी में चोरी हुई तो सीसीटीवी में तस्वीरें कैद हुई थी।सीसीटीवी फुटेज और लोगों से मिली जानकारी के बाद आरोपी तक पहुँचे।उसके बाद आरोपी को गिऱफ्तार किया।

तीन से साल से इलाके में चोरी कर रहा था

पुलिस पूछताछ में आरोपी रवि ने बताया कि वो 2019 से चुटिया इलाके में है।उसका काम सिर्फ चोरी करना ही था।बताया कि रात में अक्सर घर से वो बाहर ही रहता था।और जहां मौका मिलता था घटना को अंजाम दे देते थे।बताया कि कभी कभी खाने पीने का समान भी चुरा लेता था।पुलिस को बताया कि वो आसपास के लोगों से कम बात करता था।लोगों को बताता था कि किसी कम्पनी में काम करते हैं और उसका ड्यूटी रात में रहता है।