धालभूमगढ़ में जमीन कारोबारी पर चलाया था गोली,पुलिस से बचने के लिए राजधानी राँची में ले रखा था शरण,शूटर समेत 5 अपराधी गिरफ्तार

राँची।झारखण्ड के पूर्वी सिंहभूम के धालभूमगढ़ में जमीन कारोबारी को गोली मारने वाले शूटर समेत 5 अपराधियों को जमशेदपुर पुलिस बुधवार को राँची पुलिस की मदद से गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार अपराधियों में सरगना सद्दाम के अलावा शूटर सनी सिंह उर्फ बिटटू भी शामिल है। इसके अलावा तीन अन्य शूटर को भी गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार अपराधियों के पास से पुलिस ने घटना में प्रयुक्त किया गया पिस्टल और गोली के अलावा बाइक भी बरामद कर ली है। गिरफ्तार किए गए अपराधियों में एक कोलकाता का जबकि चार राँची के अलग-अलग जगह का रहने वाला है। सरगना सद्दाम बरियातू का रहने वाला है। सद्दाम के इशारे पर ही 26 सितंबर को बाइक सवार शूटर पीछा करते हुए कार सवार जमीन कारोबारी शेखर कुशवाहा को टारगेट करते हुए गोलीबारी किया था। गोलीबारी में शेखर कुशवाहा बच गए थे लेकिन उनके दोस्त शुभाशीष मुखर्जी और कार चालक गंगा विश्वकर्मा को गोली लगी थी। इसके बाद से पुलिस लगातार अपराधियों की तलाश कर रही थी लेकिन सफलता नहीं मिल पा रही थी।

शेखर के एक प्रोजेक्ट में सरगना का भाई था पार्टनर, जमीन हड़पने की नियत से की गई थी गोलीबारी

गिरफ्तार सरगना सद्दाम का भाई अबसु खान उर्फ अफसर अली पीड़ित जमीन कारोबारी शेखर कुशवाहा के एक प्रोजेक्ट में पार्टनर थे। जमीन हड़पने की नीयत से ही शेखर कुशवाहा पर गोलीबारी की गई थी। हालांकि गोलीबारी में शेखर कुशवाहा बाल-बाल बच गए थे।

किशोरगंज में शूटर से संपर्क कर रची गई थी जमीन कारोबारी की हत्या की साजिश,सुपारी के तौर पर 18 लाख नगद और एक फॉर्च्यूनर गाड़ी किया था ऑफर

जमीन कारोबारी शेखर कुशवाहा के हत्या की पूरी कहानी राँची के किशोरगंज में तैयार की गई थी। गिरफ्तार आरोपी सद्दाम ने किशोर गंज निवासी शार्प शूटर सनी सिंह उर्फ बिट्टू सिंह को सुपारी दिया था। सुपारी के रूप में 18 लाख नगद और एक फॉर्च्यूनर गाड़ी में सौदा तय हुआ था जिसके बाद जमीन कारोबारी शेखर कुशवाहा पर धालभूमगढ़ में बाइक सवार अपराधियों ने गोली चलाई थी।

फ़ोटो-फाइल