Ranchi:बैंक ऑफ इंडिया के मैनेजर ने की खुदकुशी,छोड़ा पांच पन्नो का सुसाइड नोट, लिखा-रामगढ़ पुलिस सहित तीन लोग मेरी मौत के लिए है जिम्मेदार…..

राँची।राजधानी राँची के चुटिया थाना क्षेत्र के अनंतपुर में रहने वाले बैंक ऑफ इंडिया सहजानंद चौक हरमू ब्रांच के मैनेजर सुप्रियो मजूमदार ने रविवार को खुदकुशी कर ली। मरने से पहले सुप्रियो ने पांच पन्नो का एक सुसाइड नोट छोड़ा है। जिसमें लिखा है कि वे 2015 में बैंक ऑफ इंडिया रामगढ़ ब्रांच में पीओ के पद पर योगदान किए थे। उसी दौरान बैंक के कुछ अधिकारियों ने बैंक में वित्तीय अनियमितता और धोखाधड़ी की। फ्रॉड लोन की जांच सीबीआई ने शुरू की और सुप्रियो से भी पूछताछ हुई, पर सारे साक्ष्य देखने के बाद सीबीआई ने सुप्रियो को क्लीन चिट दे दी और वो गवाह बन गए। लेकिन इसके बाद बैंक के बाकी अधिकारी जो उस वक्त ब्रांच मैनेजर और क्रेडिट हेड थे, उनके खिलाफ जांच जारी रही। इस बीच एक ग्राहक ने रामगढ़ पुलिस के पास लोन न देने का केस दर्ज करवाया। ऐसे ही मामले की सीबीआई जांच चलते रहने पर भी रामगढ़ पुलिस सुप्रियो को जांच के नाम पर तंग करने लगी।

सुसाइड नोट में बताया कि महीनों तक पुलिस के हरासमेंट के बाद सुप्रियो ने इस बेवजह की परेशानी और प्रताड़ना से तंग आकर जान देना ज्यादा मुनासिब समझा। सुप्रियो की कुछ साल पहले ही शादी हुई थी। परिवार में पत्नी के अलावा रिटायर्ड पिता और बहन हैं। उन्होने अपनी पत्नी, पिता और बहन को लिखा है कि मुझे माफ कर देना। मैं इस केस में बेगुनाह हूं।

इधर रविवार की रात में सूचना मिलने के बाद चुटिया थाना पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेजा।सोमवार को पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया।वहीं सुसाइड नोट की जांच पड़ताल शुरू है।