Ranchi: एटीएम कार्ड बदलकर 1.94 लाख निकाला, महिला ने आर्मी कैंटीन में समान ली एटीएम कार्ड से पेमेंट दी,अपराधियों ने उसी समय एटीएम कार्ड बदल लिया और पैसा निकाल लिया

राँची।राजधानी के लालपुर थाना क्षेत्र में स्थित आर्मी कैंटीन में महिला वैशांगी उरांव का एटीएम कार्ड बदल कर अपराधियों ने 1.94 लाख रुपये उड़ा लिया। इस संबंध में महिला ने लालपुर थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई।इधर पुलिस आर्मी कैंटीन में जाकर मामले की जानकारी लेने का प्रयास कर रही है।थाना में दिए आवेदन में महिला ने बताया कि वह सोमवार को कैंटीन में सामान लेने गई थी।सामान लेने के बाद महिला ने काउंटर पर बैठी महिला को एटीमए कार्ड दिया वहीं पर उसका कार्ड बदल दिया गया।कुछ देर के बाद महिला के खाते से पैसा निकलने लगा। महिला ने अपना एटीएम कार्ड देखा तो उसके पास विनोद मुंडा के नाम का एटीएम कार्ड था।महिला ने कैंटीन में जाकर एटीएम कार्ड के बारे में जानकारी लेने का प्रयास किया लेकिन कुछ पता नहीं चल पाया। महिला का कहना है कि कैंटीन में कार्ड बदल दिया गया और विनोद नाम के व्यक्ति का कार्ड उसे दे दिया गया।महिला ने कैंटीन में एटीएम कार्ड चेक नहीं किया था।पैसा निकलने के बाद महिला को पता चला कि उसका कार्ड उसके पास नहीं है।

नौ घंटे तक महिला को दौड़ाने के बाद पुलिस ने दर्ज किया एफआईआर

पीड़ित महिला वैशांगी हेहल इलाके की रहने वाली है।महिला के खाते से पैसा निकलने के बाद उसने अपना कार्ड बंद करा दिया।महिला सोमवार की दोपहर 12 बजे साइबर थाना गई। वहां पूरे मामले की जानकारी लेने के बाद मामला दर्ज नहीं किया गया।वहां से पीड़िता को साइबर डीएसपी के पास भेज दिया गया। वहां से फिर महिला को लालपुर थाना भेज दिया गया।लालपुर पुलिस ने रात नौ बजे मामले की जानकारी लेने के बाद प्राथमिकी दर्ज की।इसके बाद इस मामले में कार्रवाई शुरू हुई।

इधर इस सम्बंध में सिटी डीएसपी दीपक कुमार ने कहा कि महिला के द्वारा दिये आवेदन पर मामला दर्ज किया गया है।मामले की जाँच में जुटी है।मामले में पुलिस कैंटीन में छानबीन कर रही है।अगल बगल लगे सीसीटीवी की जांच की जा रही है।