राँची हिंसा मामला:पुलिस को सजा देना चाहते है तो, अलकायदा करें ज्वाइन,सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा पोस्टर !

राँची।झारखण्ड की राजधानी राँची में 10 जून को जुमे की नमाज के बाद भड़की हिंसा के बाद राँची में माहौल तनावपूर्ण है लेकिन स्थिति अभी सामान्य है।।जिला प्रशासन की ओर से सख्त कदम उठाकर शहर में शान्ति बहाल करने में जुटे हैं। इसी बीच सोशल मीडिया में ऐसा पोस्टर वायरल हो रहा है जिसमें कहा जा रहा है कि राँची पुलिस को सजा देना है तो अलकायदा ज्वॉइन करें।इस तरह के सोशल मीडिया में पोस्टर वायरल कर खुफिया एजेंसियों के कान खड़े कर दिए हैं।।हालांकि इस वायरल पोस्टर का झारखण्ड न्यूज पुष्टि नहीं करता है।

क्या है अलकायदा:

अलकायदा दुनिया का पहला ऐसा संगठन है जिसने अपने आतंकवादियों को हाईटेक और टेकसेवी बनाया और आतंक की दुनिया में ऐसे उच्च शिक्षित पुरुषों और महिलाओं को आतंकवाद को फैलाने में लगाया। जिनसे उम्मीद नहीं की जाती थी कि इतने पढ़े-लिखे और उच्च शिक्षा प्राप्त पेशेवर इस तरह का काम करेंगे. इतना ही नहीं, इन्होंने आत्मघाती बनने का रास्ता चुना. अल कायदा का गठन अमेरिका में 11 सितंबर 2001 को न्यूयॉर्क के ट्‍विन टॉवर को धराशायी करने वाले आत्मघाती हमलावरों को तैयार के लिए किया गया था। घटना को अंजाम देने वाले आतंकी ओसामा बिन लादेन ने वर्ष 1988 में संगठन तैयार किया था।दावा किया जाता है कि इस संगठन का अंत 2011 में अमेरिकी सेना ने ओसामा को पाकिस्तान के एबटाबाद में मारकर किया लेकिन मिस्र के अयमान-अल-जवाहिरी ने ओसामा की मौत के बाद इस संगठन को बनाए रखा. लेकिन सीरिया और इराक के गृहयुद्ध से उपजे पॉवर वैक्यूम ने अबू बकर अल बगदादी को एक नया संगठन खड़ा करने को प्रेरित किया और अल कायदा का एक बड़ा हिस्सा आईएसआईएस (इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक एंड सीरिया) के नाम से दुनिया के सामने आया। इसी संगठन के झंडे तले अल बगदादी ने इस्लामिक स्टेट (आईएस) नाम के खिलाफत की नींव डाली और उसने खुद को दुनियाभर के ‍मुस्लिमों का खलीफा (सर्वोच्च धर्मगुरु) घोषित किया।

29 लोग हुए है गिरफ्तार:

मेन रोड में उपद्रव करने वाले राँची हिंसा के 17 आरोपी को गिरफ्तार किया है पुलिस ने इस मामले में अबतक 29 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। कई आरोपी रिम्स में भर्ती में हैं। रिम्स में भर्ती आरोपी जैसे ही ठीक होंगे उन्हें जेल भेज दिया जाएगा। इसके अलावा पुलिस ने 47 लोगों को हिरासत में लिया है। सभी से पूछताछ की जा रही है पुलिस का कहना है कि सीसीटीवी फुटेज और फोटो के आधार पर आरोपी की गिरफ्तारी हुई है। कई और आरोपी की पहचान हो गई है उसकी भी गिरफ्तारी की जायेगी।