Ranchi:प्रेमिका के चक्कर में पकड़ा गया एलएन मिश्रा कॉलोनी में गोली चलाने वाले मुख्य अपराधी बिट्टू पांडेय सहित तीन लोग,पुलिस ने सड़कों पर घुमाया….

राँची।प्रेमिका के चक्कर में पकड़ा गया एलएन मिश्रा कॉलोनी में गोली चलाने वाले मुख्य अभियुक्त बिट्टू पांडेय।बता दें पंडरा ओपी क्षेत्र के एलएन मिश्रा कॉलोनी में 27 सितंबर को एक युवक मनीष कुमार को गोली मार दी गई थी। इस कांड में शामिल मुख्य अभियुक्त बिट्टू पांडेय उर्फ सुजीत उपाध्याय, अतुल चंद्र और विवेक को पुलिस ने इटकी रोड से 24 अक्टूबर को पुलिस ने नाटकीय ढंग से गिरफ्तार किया है। हालांकि पुलिस ने इन तीनों को इटकी रोड से गिरफ्तार दिखाया है। जबकि पुलिस ने पूरी योजना के तहत इन तीनों को पकड़ा। इस पूरे घटना में पुंदाग ओपी प्रभारी विवेक कुमार, तुपुदाना ओपी प्रभारी मीरा सिंह और हटिया डीएसपी राजा कुमार मित्रा ने अहम भूमिका निभाई। इन्हीं तीनों ने बिट्टू को पकड़ने की योजना बनाई थी।

पकड़े जाने के बाद सड़क पर घुमाया

इधर पुलिस ने तीनों अभियुक्तों को पकड़ने के बाद हथकड़ी लगा सड़क पर घुमाया। ताकि जिस इलाके में लोगों पर धाक जमाने की कोशिश कर रहा था।उस इलाके के लोग देख सके की यही अपराधी है।गिरफ्तार बिट्टू पांडेय मूल रूप से बिहार के सिवान का रहने वाला है। वर्तमान में वह इटकी रोड बजरा हाई स्कूल के पास व एलएन मिश्रा कॉलोनी में रहता है। वहीं अतुल चंद्र देवी मंडप रोड का रहने वाला है। गिरफ्तार विवेक मूल रूप से सारण बिहार का रहने वाला है और वर्तमान में एलएन मिश्रा कॉलोनी में रहता है।

ऑटोमेटिक पिस्टल के साथ पकड़ा गया बिट्टू पांडेय

बिट्टू के पास से पुलिस ने एक ऑटोमेटिक पिस्टल पकड़ा। वहीं इसके साथ के पास से एक देसी कट्टा व कुल सात कारतूस, चार मोबाइल और 27 सितंबर को गोली कांड में प्रयुक्त एक कार को पुलिस ने जब्त किया है। इनकी गिरफ्तारी में राँची पुलिस ने जिन लोगो की भूमिका बताई है उनमें कोतवाली डीएसपी प्रकाश कुमार सोय, पंडरा ओपी प्रभारी शिव नारायण तिवारी सहित अन्य पुलिसकर्मी शामिल थे।

ऐसे पकड़ा गया अपराधी बिट्टू पांडेय-सूत्र

सूत्रों से जानकारी मिली है कि  बिट्टू पांडेय मनीष कुमार पर गोली चलाने के बाद फरार चल रहा था।इसी बीच राँची पुलिस की टेक्निकल टीम और एसएसपी को जानकारी मिली थी कि बिट्टू किसी लड़की से लगातार बातचीत कर रहा है।उसके बाद लड़की को पुलिस ने खोज निकाला।तब पता चला कि लड़की बिट्टू पांडेय की प्रेमिका है।उसके बाद जिस इलाके में लड़की की होने की जानकारी मिली।उस इलाके में पुलिस ने बिट्टू की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की।लेकिन कामयाबी नहीं मिली।पुलिस को ये भी पता चला था कि अपराधी बिट्टू पांडेय पुंदाग इलाके में जाता है।उसके बाद वरीय पुलिस अधिकारी ने हटिया डीएसपी राजा कुमार मित्रा को इसकी जानकारी दी कि इलाके में बिट्टू नामक अपराधी आते जाते रहता है।

सूत्रों के मुताबिक,हटिया डीएसपी ने उसके बाद एक टीम बनाया। जिसमें तुपुदाना प्रभारी और पुंदाग थाना प्रभारी को शामिल किया।वहीं एसएसपी की क्यूआरटी टीम भी लागातार इस अपराधी को पकड़ने के लिए लगी हुई थी।सूत्र बताते हैं कि सबसे पहले बिट्टू की प्रेमिका को उठाया और उससे बिट्टू को पुलिस के सामने सरेंडर करवाने के लिए तैयार किया।इसी दौरान बिट्टू की प्रेमिका ने बिट्टू को मिलने बुलाया।प्रेमिका के कहने पर बिट्टू एक कार से मिलने पुराना विधानसभा आसपास आया और पुलिस की जाल में फंस गया।

बता दें गिरफ्तारी के समय वहां कई लोगों को लगा कि गाड़ी में बैठाकर किसी का अपहरण कर ले जा रहा है।दूसरे दिन एक दैनिक अखबार ने ये खबर छापा भी था कि बिट्टू पांडेय अपरहण करने पहुँचा था।हालांकि ये अपहरण का मामला नहीं था।दरअसल,पुलिस ने फिल्मी अंदाज में अपराधी बिट्टू को दबोचा था।लोगों को लगा कि किसी को अपहरण कर ले जाया जा रहा है।

इसलिए मार दी गोली…

बिट्टू पांडेय पर आरोप है कि बीते 26 सितम्बर को बिट्टू पांडेय अपने कुछ गुर्गों के साथ एक खंडहरनुमा मकान में महफिल सजाये अड्डाबाजी कर रहा था। तभी वहां पहुंचा एक युवक मनीष कुमार उसे प्रणाम भईया बोलने भूल गया। इसी बात पर बिट्टू पांडेय मनीष से बोला “प्रणाम भईया काहे नहीं बोला रे” और फिर उसे गोली मार दी। लहुलूहान मनीष को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया, किसी तरह उसकी जान बचाई गई।इधर पकड़े जाने के बाद बिट्टू पांडेय ने अपना गुनाह कबूल किया और पुलिस से कहा कि वह अपने नाम का इलाके में आतंक पैदा कर अपनी हुकूमत कायम करना चाहता था। उसे यह शौक था कि आते-जाते लोग उसे सलाम ठोंके और उससे डरे। बिट्टू पांडेय को जानने वाले बताते हैं कि वह बात-बात पर गोलियां चला देता था। उसपर कुछ रसुखदार लोगों का कृपा भी थी।