बिहार के बेगूसराय में मूर्ति विसर्जन के दौरान दो गुटों में पत्थरबाजी,कई वाहनों को किया आग के हवाले,आधा दर्जन पुलिसकर्मी सहित कई लोग घायल…..

बेगूसराय।बिहार के बेगूसराय में माँ दुर्गा का प्रतिमा विसर्जन के दौरान दो समुदायों के बीच जमकर मारपीट हुई। इस दौरान दोनों तरफ से रोड़ेबाजी तक की गई। जिसमें विसर्जन करने जा रहे कई लोग घायल हो गए। घटना में 2 अधिकारी सहित 6 पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं। सभी को इलाज के लिए स्थानीय पीएचसी में भेजा गया है।बताया जा रहा है कि माँ दुर्गा के मूर्ति विसर्जन के दौरान कपूरी चौक पर किसी ने पत्थर फेंक दिया। इसके बाद जुलूस में शामिल लोग उग्र हो गए। देखते-देखते दो समुदाय के बीच रोड़ेबाजी होने लगी। बवाल इतना बढ़ा कि वहां मौजूद कई गाड़ियों, दुकानों में आग लगा दी गई।घटना के बाद इलाके में तनाव का माहौल है। हंगामे के बाद पुलिस की तरफ से लाठीचार्ज भी की गई।पूरे इलाके में अभी भी तनाव का माहौल है। वहां भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है। पुलिस ने अभी तक 6 अज्ञात लोगों को गिरफ्तार किया है।

बेगूसराय एसपी योगेंद्र कुमार घटनास्थल पर पहुंचकर स्थिति को काबू करने के कोशिश में है। एसपी योगेंद्र कुमार ने बताया है कि जिस रास्ते से मूर्ति विसर्जन होने वाला था, उसी जगह पर 6 मीट के दुकान थे, जिसे प्रशासन ने सुबह ही खाली कराया था।जब मूर्ति विसर्जन के लिए कपूरी चौक से होकर गुजर रही थी, तभी किसी ने मूर्ति पर पत्थर मार दिया जिसके कारण से भी भीड़ उग्र हो गई। फिर दोनों तरफ से ईंट, पत्थर और रोड़े चलने लगे। देखते ही देखते भी स्थिति बेकाबू हो गई।

हालांकि, पुलिस की टीम वहां पर मौजूद है और स्थिति को नियंत्रित करने की कोशिश कर रही है। पुलिस ने मामला शांत करने के लिए हल्का बल प्रयोग किया है, लेकिन अभी भी स्थिति नियंत्रण में है लेकिन माहौल तनावपूर्ण है।

एसपी योगेंद्र कुमार ने बताया है कि 6 व्यक्ति को तत्काल गिरफ्तार किया गया है। वहीं उग्र भीड़ ने एक बार फिर बलिया बाजार में भी आगजनी की घटना को अंजाम दिया गया है। वही, मामले में डीएम रोशन कुशवाहा ने बताया कि मूर्ति विसर्जन के दौरान दो पक्षों में विवाद के तनावपूर्ण स्थिति बनी हुई थी लेकिन अभी स्थिति पुलिस काबू कर रखी है।

बता दें, जिस तरह से एक समुदाय के लोगों ने इस घटना को अंजाम दिया गया है। कहीं ना कहीं प्रशासनिक दावे को खोखली साबित कर रही है। इस ईंट पत्थर के हमले में कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।