दुर्गापूजा मनाने गांव गया था पूरा परिवार,इधर चोरों ने 10 लाख नगद सहित लाखों के गहने की चोरी कर फरार…

सरायकेला।झारखण्ड के सरायकेला-खरसावां जिले के आदित्यपुर थाना क्षेत्र में चोरों ने एक घर से करीब 10 लाख रुपये नकद समेत लाखों रुपये के आभूषण की चोरी कर ली।घटना गम्हरिया के विजय नगर की है। दरअसल, मकान मालिक गौतम चटर्जी अपने परिवार के साथ दुर्गापूजा मनाने के लिए बंगाल के पुरूलिया स्थित अपने गांव गए थे। बुधवार सुबह जब भाड़ेदार पुरण मुखी की नजर दरवाजे पर पड़ी तो उन्होंने घटना की सूचना मकान मालिक गौतम चटर्जी को दी। सूचना मिलते ही गौतम चटर्जी गांव से विजय नगर स्थित अपने घर पहुंचे और इसकी जानकारी आदित्यपुर थाना पुलिस को दी।सूचना पाकर पुलिस भी मौके पर पहुंची और जांच में जुट गयी है।

इस सम्बंध में गौतम चटर्जी ने बताया कि जनवरी में उनके बेटे गोपीनाथ चटर्जी की शादी होने वाली है।गोपीनाथ पेंट का व्यवसाय।करता है।शादी में खर्च करने और व्यवसाय में लगाने के लिए उसने घर में करीब दस लाख रुपये नगद रखा था।इसके अलावा आलमीरा में करीब सात लाख रुपये का आभूषण भी थे, जिसे चोर लेकर फरार हो गए।

बच्चों को मेला दिखाने के बहाने मकान मालिक का बाइक लेकर भागा भाड़ेदार

इधर दूसरी घटना आरआइटी थाना क्षेत्र की है,जहां गम्हरिया रेलवे स्टेशन- मुड़कुम रोड निवासी शंभु प्रसाद की बाइक (जेएच 05 बीएन 4884) को उसका भाड़ेदार हरि प्रसाद लेकर फरार हो गया। शंभु प्रसाद ने बताया कि जमुआबाद मदनपुर औरंगाबाद के रहने वाला हरि प्रसाद उनके घर में 20 दिन पहले किरायेदार के रूप में रहने आया था। इस दौरान वह अपनी पत्नी व बच्चों के साथ एक कमरे में रह रहा था।मंगलवार की रात करीब साढ़े आठ बजे यह कहकर बाइक मांगी कि बच्चों को मेला दिखाने लेकर जाना है। इसके बाद वह अपने बच्चों को लेकर निकल गया। इसके कुछ देर बाद उसकी पत्नी भी अंडा खरीदने के बहाने घर से निकली। देर रात तक नहीं लौटने पर मकान मालिक ने कमरे में जाकर देखा तो पूरा कमरा खाली था।