जमशेदपुर:प्रतिमा विसर्जन करने गए डेढ़ दर्जन से अधिक लोगों को ट्रक ने कुचला,2 की मौत,कई लोग गंभीर रूप से घायल…..

 

जमशेदपुर।झारखण्ड के जमशेदपुर में बड़ा हादसा हुआ है।यहाँ माँ दुर्गा की प्रतिमा के विसर्जन के दौरान बड़ा हादसा हो गया।एक अनियंत्रित ट्रक ने डेढ़ दर्जन से अधिक लोगों को कुचल दिया।कई लोग ट्रक के नीचे फंस गए।लोग इधर-उधर भागने लगे। जिस ट्रक ने लोगों को कुचला, उसी ट्रक पर जुगसलाई नया बाजार की समिति प्रतिमा को विसर्जित करने के लिए लेकर आई थी।खबर लिखे जाने तक घायल दो लोगों की मौत हो चुकी है।तीन लोग गंभीर रूप से घायल हैं। इन्हें टाटा मेन हॉस्पिटल (टीएमएच) में आईसीयू में रखा गया है।बिष्टुपुर के पास स्थित बेलीबोधनवाला घाट पर हुई इस घटना के बाद चीख-पुकार मच गई। अंधेरा होने की वजह से राहत एवं बचाव कार्य में भी काफी दिक्कतें आईं।

बताया गया है कि एक ट्रक पर प्रतिमा को विसर्जित करने के लिए लाया गया था। यही ट्रक अनियंत्रित होकर पीछे की तरफ ढलान पर लुढ़क गया।गाड़ी के पीछे मौजूद करीब डेढ़ दर्जन से अधिक लोग इसकी चपेट में आ गए।जैसे ही दुर्घटना हुई ट्रक छोड़कर चालक वहां से फरार हो गया।काफी देर तक कई लोग ट्रक के।नीचे फंसे रहे।सूचना पाकर पुलिस भी मौके पर पहुंची। गुस्साए लोगों ने पुलिस के सामने जमकर हंगामा किया।

इधर काफी मशक्कत के बाद आखिरकार ट्रक में फंसे लोगों को बाहर निकाला गया।कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। सभी घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। 

बताया जा रहा है कि घायलों में चार लोग पूजा में ढाक बजाने वाले थे।ये लोग कीताडीह दुर्गा पूजा में ढाक बजाने के लिए आए थे।दुर्घटना जुगसलाई नया बाजार की प्रतिमा विसर्जन के दौरान हुआ।गनीमत यह थी कि ट्रक पर ज्यादा सामान लोड नहीं था। अन्यथा बहुत बड़ा हादसा हो सकता था।

 

इधर जिला प्रशासन द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया कि जिला दण्डाधिकारी सह उपायुक्त श्री मंजूनाथ भजन्त्री एवं वरीय पुलीस अधीक्षक श्री किशोर कौशल बेली बोधन वाला घाट में विसर्जन के दौरान घायल हुए लोगों का कुशल क्षेम जानने पहुंचे टीएमएच, बेहतर से बेहतर चिकित्सीय सुविधा उपलब्ध कराने के दिए निर्देश

प्रतिमा विसर्जन के दौरान बेली बोधन वाला घाट में एक वाहन के अनियंत्रित( स्किड ) होने के कारण 5 लोगों के घायल होने की सूचना है। अस्पताल पहुंचने के उपरांत 1 घायल को चिकित्सकों ने मृत घोषित किया।

जिला दण्डाधिकारी सह उपायुक्त श्री मंजूनाथ भजन्त्री के निर्देशानुसार घायलों को बेहतर चिकित्सीय उपचार हेतु टीएमएच अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सभी घायल कीताडीह पूजा समिति के हैं। श्रद्धालुओं से अपील है कि अपनी सुरक्षा का ध्यान सर्वोपरि में रखते हुए विसर्जन कार्यक्रम में शामिल हों । विसर्जन कार्यक्रम में शामिल हो रहे सभी श्रद्धालुओं की सुरक्षा जिला प्रशासन की प्राथमिकता है। जनसाधारण से अपील है कि इस सम्बंध में किसी भी प्रकार की भ्रामक खबर की पुष्टि सर्वप्रथम जिला प्रशासन से जरूर करें।

जिला दण्डाधिकारी सह उपायुक्त श्री मंजूनाथ भजन्त्री एवं वरीय पुलीस अधीक्षक श्री किशोर कौशल ने टीएमएच पहुंचकर घायल लोगों का कुशलक्षेम जाना तथा बेहतर से बेहतर चिकित्सीय उपचार उपलब्ध कराने हेतु चिकित्सकों को निर्देश दिया।

*घायल लोगों के नाम निम्नवत हैं*

1.हुगरा मुखी, पिता- पिता गोविन्दो मुखी, पो- दिपाड़ा, थाना मोहनपुर, जिला पश्चिमी मिदनापुर

2.अभिमन्यू गोराई, जिला पश्चिमी मिदनापुर

3.गोपाल गोराई, पता- जिला पश्चिमी मिदनापुर

4.विजय गोराई- जिला पश्चिमी मिदनापुर

*मृत व्यक्ति का नाम*

1.वीरेन्द्र शर्मा- पिता पंचरोपन शर्मा, पता- कीताडीह, जमशेदपुर