71 साल के बुजुर्ग ने बेटे की प्रताड़ना से तंग आकर उसके विरुद्ध थाने में दर्ज कराई प्राथमिकी, लिखा मेरे दुष्ट दुराचारी बेटे के विरुद्ध हो सख्त कार्रवाई

–मारपीट की धाराओं के साथ अभिभावक एवं वरिष्ठ नागरिक देखभाल व कल्याण अधिनियम 2007 की धारा 24 के तहत धुर्वा थाना में दर्ज कराई गई है प्राथमिकी

राँची।धुर्वा थाना में 71 साल के एक बुजुर्ग पिता ने अपने बेटे के विरुद्ध मारपीट व प्रताड़ित करने की प्राथमिकी दर्ज कराई है। बुजुर्ग का नाम चंद्रेश्वर शर्मा है। वे आदर्शनगर धुर्वा में रहते है और सेवानिवृत है। दर्ज प्राथमिकी में चंद्रेश्वर शर्मा ने पुलिस को बताया है कि करीब दो वर्ष पूर्व उनका बेटा कुंदन कुमार ने मारपीट कर उन्हें उनके ही क्वार्टर से बाहर कर दिया था। विवाद से बचने के लिए चंद्रेश्वर शर्मा ने अपना क्वार्टर छोड़ दिया और आदर्शनगर में एचईसी की खाली जमीन पर झोपड़ी बना कर रहने लगे। उन्हें एचईसी से 1775 रुपए का पेंशन मिलता है। जिससे उनका गुजारा नहीं हो पाता। उनकी ओपन हार्ट सर्जरी भी हो चुकी है। महीने में उन्हें 2500 रुपए दवा खरीदने में लग जाता है। घर चलाने व दवा खरीदने के लिए उन्होंने आदर्श नगर में दो किराएदार रखा है। जिससे उन्हें 4500 रुपए किराया आता है। किसी तरह उनका काम इससे चल जाता है। लेकिन इस किराए पर भी उनके बेटे कुंदन की नजर है। कुछ दिन पहले वे अपने गांव गए थे। एक सप्ताह पहले जब वे अपने गांव से वापस आदर्श नगर लौटे तो उनके किराएदार ने बताया कि उनके बेटे कुंदन ने उनसे 2500 रुपए नवंबर महीने का किराया ले लिया है। जब किराएदार से उन्होंने पूछा कि घर उनका है तो किराया उन्होंने बेटे को क्यों दिया।

बेटे को कहने गए कि किराए के पैसे से मेरा इलाज चलता है, इसपर बेटे ने की मारपीट

किराए को लेकर 30 नवंबर को चंद्रेश्वर शर्मा अपने बेटे के आवास पर गए। उन्होंने बेटे कुंदन को कहा कि किराए के पैसे से उनका इलाज चलता है। इसलिए वह आदर्श नगर का किराया नहीं ले। आरोप है कि इस बात पर उसने अपने 71 साल के पिता के साथ मारपीट की। वे फर्श पर गिर पड़े। जबड़े से खून निकलने लगा। इसके बाद भी वह रूक नहीं उन्हें मारता रहा। पिता ने पुलिस को दिए आवेदन में बताया है कि कुंदन कुमार उन्हें कहता है कि अब तुम्हारा उपर जाने का उम्र हो गया है। इस धरती पर रहने का तुम्हारा कोई अधिकारी नहीं है। बेटे की इस प्रताड़ना से वे काफी तनाव में है। इस वजह से उन्हें अब लगने लगा है कि वे आत्म हत्या कर ले। उन्होंने थाने को लिख कर दिया है कि अब आखिरी उम्मीद से आखिरी बाद थाने आया हूं। मुझे न्याय दिलाने व मेरे दुष्ट दुराचारी बेटे के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करे।

थाना प्रभारी ने कहा जांच हो रही है होगी कार्रवाई

इस मामले में थाना प्रभारी धुर्वा प्रवीण कुमार ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है। थाने में आवेदन आया था जिसपर प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। जल्द ही इस मामले में कार्रवाई की जाएगी।