Ranchi:रुपयों की लेनदेन में बेटे से था विवाद,पिता को घर से बाहर निकाला और तान दी पिस्टल,फायरिंग कर फरार,पुलिस जांच में जुटी है

राँची।राजधानी राँची के नामकुम थाना क्षेत्र के लोअर चुटिया (मुड़ागढ़ा के नजदीक) में आपसी विवाद में रिटायर्ड प्रोफेसर उपेंद्र पांडेय को घर से निकाल कर एक युवक ने उनके ऊपर गोली चलाई है।हालांकि गोली लगी नहीं।प्रोफेसर के शोर मचाने पर स्थानीय लोग जुटे तो अपराधी फरार हो गया।गोली चलाने का आरोप बेटे राकेश पांडेय के दोस्त अभिषेक पासवान उर्फ छोटू के ऊपर लगा है।पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है।

घटना में सम्बन्ध में उपेन्द्र पांडेय ने बताया कि वह टाटीसिलवे स्थित कमला नेहरु कॉलेज से सेवानिवृत होने के बाद घर के आसपास ट्यूशन पढ़ाते हैं। उनका बेटा राकेश पांडेय एवं अभिषेक साथ में जमीन कारोबार में जुड़े है।दोनों में जमीन के कुछ रुपए के लेन देन को लेकर विवाद चल रहा था। शनिवार की शाम पांच बजे उपेंद्र पांडेय ट्यूशन पढ़ाकर घर लौटें।घर पर उनके अलावा बेटी एवं बहु थी। इसी बीच अभिषेक उनके घर पहुंचा और उपेंद्र पांडेय को घर से निकलकर अंधेरे में ले गया जहां कमर से पिस्तौल निकालकर एक गोली चलाई जिसमें वह बाल बाल बच गए।

उपेन्द्र पाण्डेय नें बताया कि उनका पुत्र राकेश अपने दोस्त अभिसेक उर्फ छोटु के साथ जमीन का धंधा करता है। कारोबार में छोटु का लगभग एक लाख रुपिया राकेश के पास निकलता था।जिसको लेकर दोनो के बीच मनमुटाव हो गया था। पिछले सप्ताह राकेश ने छोटु को पैसे वापस कर दिया। जिसके बाद शुक्रवार रात लगभग नौ बजे छोटु राकेश के घर में घुस गया जिसको लेकर उपेन्द्र ने उसे भला बुरा कहा था। शनिवार दोपहर भी दोनो के बीच कहासुनी हुई थी जिसके बाद छोटु शाम लगभग पांच बजे उपेन्द्र के घर पहुंचा और उन्हे खींच कर घर से दूर ले गया और भला बुरा कहते हुए उनके उपर कट्टा ताना और हवाई फायर कर दिया। गोली की आवाज़ सुनते ही उपेन्द्र पांडे की बेटी,बहु और बेटा दौड़े तो उन्हें देखकर छोटु पास के रहने वाले पिन्टू के घर में घुस गया। घटना के बाद से ही आरोपी छोटु फरार हो गया है।पुलिस उसे पकड़ने के लिए छापेमारी कर रही है।

उपेन्द्र ने बताया कि 13 दिसंबर को बेटी की शादी हैं।उन्होंने अभिषेक से कहां बेटी की शादी में मदद करनी चाहिए तुम्हारी भी बहन जैसी है, विवाद मत करों शादी के बाद हिसाब करना जिसपर अभिषेक ने कहा हमको गाली देते हैं और गोली चला दी।

वहीं थाना प्रभारी सह इंस्पेक्टर सुनील कुमार तिवारी ने बताया कि सूचना पर पहुंची पुलिस ने जांच की।अबतक गोली चलने की पुष्टि नहीं हुई है।राकेश एवं अभिषेक में पैसे को लेकर एवं पारिवारिक विवाद है जिसकी जांच की जा रही है।अबतक लिखित आवेदन नहीं दिया गया है।