Ranchi:मुख्यमंत्री के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा ने प्रवर्तन निदेशालय के सहायक निदेशक के खिलाफ एक शिकायत दर्ज कराया है

राँची।मुख्यमंत्री के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सहायक निदेशक के खिलाफ एक शिकायत दर्ज करवायी है। पंकज मिश्रा ने अवैध खनन मामले में मनी लाउंडरिंग की जांच कर रहे पीएमएलए कोर्ट में असिस्टेंट डायरेक्टर के खिलाफ शिकायत दर्ज करवायी है।

पंकज मिश्रा ने पीएमएलए कोर्ट में जो शिकायत याचिका दाखिल की है, उसमें ईडी (Directorate of Enforcement) के अधिकारी पर आ्रोप लगाये है।हेमंत सोरेन के विधायक प्रतिनिधि ने कहा है कि प्रवर्तन निदेशालय (ED) के अधिकारी ने बरहड़वा टेंडर केस से जुड़े तथ्यों को छिपाया है। उन्होंने पीएमएलए कोर्ट को बताया है कि झारखण्ड पुलिस ने साहिबगंज जिला के बरहड़वा टोल प्लाजा टेंडर केस में उन्हें क्लीन चिट दे दी है।

बता दें कि झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष और प्रदेश के मुखिया हेमंत सोरेन के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा पर संताल परगना के साहिबगंज जिले में अवैध खनन और टेंडर मैनेज करने के आरोप हैं।ईडी ने 19 जुलाई 2022 को पंकज को गिरफ्तार किया था। रिमांड अवधि समाप्त होने के बाद उसकी तबीयत बिगड़ गयी थी। इसके बाद उसे राँची के राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (रिम्स) में भर्ती कराया गया था।उसने जमानत याचिका दाखिल की थी,लेकिन 26 नवंबर को कोर्ट ने उसकी याचिका को खारिज कर दिया।साहिबगंज जिला के बरहड़वा थाना में वर्ष 2020 में उसके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी थी। 1,000 करोड़ रुपये के मनी लाउंडरिंग का मुख्यमंत्री के विधायक प्रतिनिधि पर आरोप है।