Ranchi:सरकार के कानों में आवाज ना पहुँचे,रातों रात धरना स्थल से जेपीएससी अभ्यर्थियों को गायब कर दिया

राँची।झारखण्ड में कई दिनों से जेपीएससी पीटी परीक्षा का विरोध जारी हैं।इसी दौरान मोहराबादी में अभ्यर्थियों का धरना प्रदर्शन भी जारी है।इधर विधानसभा सत्र में भी जेपीएससी को लेकर गहमा गहमी बनी हुई है। भाजपा विधायकों के साथ साथ सता पक्ष के विधायक भी जेपीएससी परीक्षा के मसले पर अभ्यर्थियों का साथ देते नजर आ रहे हैं। सदन में सरकार से सवाल पर सवाल पूछे जा रहे हैं। इधर मोहराबादी मैदान में लगभग पचास दिनों से परीक्षा स्थगित करने की मांग जेपीएससी अभ्यर्थी कर रहे हैं।

आधी रात को अचानक आंदोलन कर रहे अभ्यर्थियों को उठा ले गया

बताया जा रहा है कि शुक्रवार की आधी रात तक बड़ी संख्या में नजर आने वाली कैंडिडेट गायब हो गए हैं। कहा जा रहा है कि इन्हें आधी रात को ही राँची पुलिस ने धरना स्थल से उठा कर ओरमांझी लेकर चला गया।वहीं बताया गया कि सभी अभ्यर्थियों का मोबाइल भी जब्त कर लिया है ताकि किसी को सूचना ना दे सके।

इधर भाजपा विधायक भानु प्रताप साही ने इसे लेकर चिंता जताई है। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से पूछा है कि आखिर परीक्षा रद्द करने के लिए मोहराबादी में धरना पर बैठे छात्र कहाँ रखे गए हैं। यह लोकतंत्र की हत्या है।अभ्यर्थियों के घर वाले भी परेशान है।

बड़े साहब का निर्देश है खाली करो जगह !

मिली जानकारी के अनुसार रात 2:00 बजे राँची पुलिस दल बल के साथ मोहराबादी के धरना स्थल पर पहुंचकर सभी अभ्यर्थियों को मोरहाबादी मैदान से ओरमांझी ले गया।वहीं सभी का मोबाइल को पुलिस ने जब्त कर ली है और जानकारी न शेयर करने की नसीहत दी गई है। हालांकि इस मामले को लेकर राँची पुलिस के वरीय पदाधिकारी इस मामले पर बोलने से बच रहे हैं।सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार रात में सिटी एसपी कई थाना के प्रभारी के साथ मोरहाबादी मैदान पहुँचे और धरना स्थल पर सो रहे जेपीएससी अभ्यर्थियों को बल पूर्वक वाहन में लाद कर ले गया।सूत्र ने बताया कि इस बीच बड़े अधिकारियों का कहना था कि उप्पर से निर्देश है सभी को हटाने के लिए।निर्देश पर ही कार्रवाई की गई है।