नामकुम अपहरण मामले में अबतक न अपहृत लड़की का पता न लड़की के परिजनों का। कहीं कोई मामला भी दर्ज नहीं। सुबह से पुलिसिया जांच जारी।

रोहित सिंह

राँची:नामकुम थाना क्षेत्र के कालीनगर के पास से शनिवार की सुबह अपहरण करने की खबर से दिन भर राँची पुलिस रहा परेशान।बता दे कि सुबह 7 बजे स्कूल जा रही एक छात्रा को 4 की संख्या में अपराधियों ने दिनदहाड़े अगवा कर लिया। छात्रा के अगवा होने की जानकारी पुलिस को मौके पर मौजूद एक छात्रा ने दी।घटना की सूचना मिलने पर पुलिस मामले की छानबीन में जुटी हुई है और सभी जगह पर वाहन चेकिंग और आसपास के सीसीटीवी फुटेज भी देखे गए लेकिन कोई सुराग हाथ नहीं लग पाया है और ना ही कोई बच्ची के परिजन अब तक सामने आया है।न ही किसी परिजन द्वारा थाना में शिकायत दर्ज बच्ची लापता होने का हुआ है।

क्या है मामला:-

प्रत्यक्षदर्शी छात्रा के अनुसार वह भी अपने स्कूल के लिए जा रही थी इसी दौरान उसने देखा कि एक वैन से दो अंकल बाहर निकले और स्कूल जा रही छात्रा को पकड़कर जबरदस्ती अपनी कार में बिठा लिया. इस दौरान वह लड़की लगातार बचाओ, बचाओ चिल्ला रही थी।प्रत्यक्षदर्शी छात्रा के अनुसार जब अपराधियों की नजर उन पर पड़ी तो उनमें से एक ने उसे भी उठा लेने को कहा जिसके बाद वह बहुत तेजी के साथ साइकिल से अपने घर की ओर भागी इसी बीच दो लोगों को आते देखकर वेन वाले फरार हो गया।मैं घर पहुंची और घर वालों को बताया,उसके बाद पुलिस को पूरा मामला बताया।

छात्रा के परिजन अबतक नहीं आए है सामने:-

दिनदहाड़े नाबालिग छात्रा के अपहरण की सूचना मिलते ही पूरी राँची पुलिस हरकत में आयी आनन-फानन में पुलिस इलाके के सभी सीसीटीवी फुटेज को पुलिस खंगाल चुकी है.फुटेज में एक सिल्वर कलर का वैन दिखा भी है लेकिन सीसीटीवी फुटेज में उसका नंबर साफ नहीं आ रहा है राँची के ग्रामीण एसपी ऋषभ झा के साथ कई पुलिस अधिकारी अगवा छात्रा को ढूंढने में लगे हुए हैं।लेकिन अभी तक उन्हें इसमें कोई सफलता हाथ नहीं लगी है
जिस छात्रा को अपराधियों ने अगवा किया है. उसके परिजन भी अभी तक सामने नहीं आए हैं पुलिस इसके वजह से भी ज्यादा परेशान है क्योंकि जब तक परिजन सामने नहीं आते हैं तब तक किसका अपहरण हुआ है, यह पता चलना मुश्किल है।

पुलिस मामले की छानबीन में जुटी हुई है:-

इस मामले में ग्रामीण एसपी ऋषभ झा से बात करने पर उन्होंने बताया कि अब तक छात्रा का कोई सुराग नहीं मिल पाया है. पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।राँची से बाहर निकलने वाले सभी रास्ते पर लगे सीसीटीवी को भी खंगाला गया लेकिन कोई भी सुराग नहीं मिल पाया है और ना ही अबतक छात्रा के कोई परिजन सामने आए हैं। और ना इसको लेकर कोई मिसिंग की शिकायत दर्ज की गई है।

सीसीटीवी फुटेज जांच करते अधिकारी

घटना स्थल पर सीआईडी की टीम भी पहुंची

छात्रा के अपहरण का मामला का ख़बर मिलते ही सीआईडी की टीम भी मौके पर पहुंची और मामले की जानकारी ली।सीआईडी इंस्पेक्टर रविकांत ने बताया कि मामले की जांच में टीम लगी हुई है।एक छात्रा के बयान पर पुलिस ने जांच कर रही है।कोई अन्य लोगों द्वारा ने घटना की जानकारी नहीं दिया गया है।जिससे घटना के बारे में ज्यादा कुछ नहीं बता सकते हैं।फिर भी जांच किया जा रहा है।

घटना की सूचना मिलते ही नामकुम इंस्पेक्टर सह थाना प्रभारी गाड़ी लेकर निकल पड़े

नामकुम थाना प्रभारी प्रवीण कुमार को जैसे ही सूचना मिली कि किसी छात्रा का अपहरण हो गया।उन्होंने बिना समय गँवाये अपने से गाड़ी ड्राइव करते घटना स्थल पर पहुंचकर जानकारी लेते हुए कई एरिया को छान मारा।