पूर्वी जमशेदपुर से निर्दलीय प्रत्याशी श्री सरयू राय द्वारा ईवीएम को हैक करने के लिए दक्षिण भारत के कुछ लोगों के रांची के होटल में रुकने के संबंध में दी गई सूचना तथ्यहीन : मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी

रांची जिले के वरीय पुलिस अधीक्षक ने पूरे मामले की जांच के उपरांत प्रतिवेदित की रिपोर्ट

राँची। श्री विनय कुमार चौबे, मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा है कि जमशेदपुर पूर्व विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय प्रत्याशी श्री सरयू राय ने कल दिनांक 12 दिसंबर 2019 की रात्रि में दूरभाष पर उन्हें सूचना दी कि ईवीएम को हैक करने के मकसद से रांची स्थित होटल एमराल्ड में दक्षिण भारत के लगभग 8-10 व्यक्ति ठहरे हुए हैं. दूरभाष पर श्री राय को बताया गया कि ईवीएम तकनीकी तौर पर पूरी तरह सुरिक्षत है. इसे कदापि हैक नहीं किया जा सकता है, फिर भी मामले की तहकीकात करने हेतु रांची जिले के वरीय पुलिस अधीक्षक को जांच कर रिपोर्ट देने को कहा गया.

फ्लाईट प्रिपरेशन प्लान और फ्लाईट ऑपरेशन हेतु आए हैं एक एविएशन कंपनी के दो कर्मचारी
वरीय पुलिस अधीक्षक ने हटिया के सहायक पुलिस अधीक्षक (एएसपी) से इस मामले की जांच कराई. जांच में पाया गया कि राजनीतिक दलों द्वारा किए जाने वाले प्रचार हेतु एक एविएशन कंपनी के तीन चौपरों के फ्लाईट प्लान प्रिपरेशन और फ्लाईट ऑपरेशन हेतु दक्षिण भारत के दो कर्मचारी लगभग एक माह से उक्त होटल में ठहरे हुए हैं. इस प्रकार इनका ईवीएम से कुछ भी लेना-देना नहीं है. अभ्यर्थी द्वारा दी गई जानकारी तथ्यहीन है.