41वाँ स्थापना दिवस:प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने भाजपा के कार्यकर्ताओं को संबोधित किया,कहा-बीजेपी सिर्फ एक चुनाव जीतने की मशीन नहीं है,हमें हर संप्रदाय का समर्थन मिल रहा है..

नई दिल्ली।केंद्र समेत देश के कई राज्यों में सत्ता चलाने वाली भारतीय जनता पार्टी आज अपना स्थापना दिवस मना रही है।पार्टी के 41वें स्थापना दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज बीजेपी के कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। पीएम मोदी ने कहा कि बीजेपी सिर्फ एक चुनाव जीतने की मशीन नहीं है, हमें हर संप्रदाय का समर्थन मिल रहा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि बीजेपी के 41 वर्ष इस बात के साक्षी हैं कि सेवा कैसे की जा सकती है, कार्यकर्ताओं के दम पर कैसे पार्टी आगे बढ़ती है। आज देश के हर राज्य, जिले में पार्टी के लिए कई पीढ़ियों ने काम किया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जो बीजेपी के घोर विरोधी हैं, उनका भी हम सम्मान करते हैं।पद्म पुरस्कार को लेकर हमारी सरकार ने जो काम किया है, वह ऐतिहासिक है।जिसके पैर में जूते तक नहीं है, उसे पद्म पुरस्कार मिल रहा है।

विरोधियों पर बरसे पीएम मोदी:
झूठ फैलाने का आरोप पीएम मोदी ने कहा कि केरल, बंगाल में हमारे कार्यकर्ताओं पर हमले किए जाते हैं. वंशवाद और परिवारवाद का क्या हश्र हुआ है, ये नया भारत देख रहा है. स्थानीय पार्टियां भी एक परिवार और कुछ लोगों की पार्टी बनकर रह गई हैं।पीएम मोदी ने कहा कि ऐसी पार्टियों ने नकली सेक्युलिरिज्म का नकाब पहना हुआ था,वो उतर गया है।यहां सेक्युलिरिज्म का मतलब कुछ लोगों के लिए योजनाएं, वोटबैंक के लिए नीतियां बना दिया गया है. जो हर किसी के लिए नीति बना रहा है, उसे विरोधी कम्युनल कहते हैं. पीएम मोदी ने कहा कि आजकल गलत नैरेटिव खड़े किए जा रहे हैं, सीसीए,कृषि कानून,आरक्षण और लेबर लॉ को लेकर लोगों को बरगलाया जा रहा है।इसके पीछे सोची समझी साजिश है और राजनीतिक अस्थिरता पैदा करना लक्ष्य है। पीएम मोदी ने कहा कि कभी कहा जाता है कि संविधान बदल दिया जाएगा, नागरिका छीन ली जाएगी, किसानों की जमीन छीन ली जाएगी. पीएम ने कहा कि कुछ लोग हार नहीं झेल पाए हैं इसलिए ऐसा कर रहे हैं, कुछ लोगों की बीजेपी से दुश्मनी है इसलिए ऐसा कर रहे हैं।बीजेपी के हर कार्यकर्ता को सतर्क रहना है और लोगों को सावधान करना है।

पीएम मोदी ने दिग्गजों को किया सलाम:
पीएम मोदी ने कहा कि श्यामा प्रसाद मुखर्जी से लेकर अटल बिहारी वाजपेयी ने बीजेपी को राह दिखाई, लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी जैसे नेताओं ने बीजेपी को आगे बढ़ाया है. हमारे यहां व्यक्ति से बड़ा दल और दल से बड़ा देश है. एक वक्त था जब अटल जी ने एक वोट से सरकार गिरने दी, लेकिन नियमों से समझौता नहीं किया. पीएम मोदी ने कहा कि देश में राजनीतिक स्वार्थ के लिए दल टूटे हैं, लेकिन बीजेपी में कभी ऐसा नहीं हुआ. इमरजेंसी के वक्त बीजेपी के कई नेताओं को जेल में डाल दिया गया था. कोरोना काल में बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने सेवा की, केंद्र और राज्य की भाजपा सरकारें आत्मनिर्भर भारत अभियान को आगे बढ़ा रही हैं।

अंतिम व्यक्ति तक पहुंचा रहे लाभ, महिलाओं-किसान पर फोकस:

पीएम मोदी ने कहा कि हमारी पार्टी महात्मा गांधी की सोच को लागू करने में लगी हुई है और आखिरी व्यक्ति तक योजनाओं का लाभ पहुंचा रही है. पीएम मोदी ने कहा कि हम किसी से कुछ छीनते नहीं हैं, बल्कि दूसरे व्यक्ति को उसका हक दिलाने में विश्वास रखते हैं. पीएम मोदी ने कहा कि हमारी पार्टी छोटे किसानों को लाभ पहुंचाने में लगी है,नए कृषि कानून से लेकर अन्य कई योजनाओं के जरिए किसानों को लाभ पहुंचाया जा रहा है।बीजेपी ने तीन तलाक को खत्म किया, घर की रजिस्ट्री में महिलाओं को प्राथमिकता दी है।

चुनाव जीतने की मशीन नहीं बीजेपी:

पीएम मोदी ने कहा कि बीजेपी अगर चुनाव जीतती है, तो इसे चुनाव जीतने की मशीन कहा जाता है. अगर कोई और पार्टी चुनाव जीतती है, तो उसकी वाहवाही की जाती है. अगर बीजेपी को चुनाव जीतने की मशीन कहा गया है, तो वो लोग लोकतंत्र की परिपक्वता को नहीं समझ पाए हैं. ऐसे लोग भारत के लोगों की आशाओं को नहीं पढ़ पाए हैं. हम सरकार में हो या विपक्ष में हमेशा जनता से जुड़ रहते हैं. पीएम मोदी बोले कि बीजेपी के कार्यकर्ताओं की एक बड़ी संख्या है, जो ज़मीन पर रहकर काम करते हैं लेकिन फ्रंट पर नहीं दिखते हैं. बीजेपी दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी है, बीजेपी का मतलब देशहित है, बीजेपी का मतलब योग्यता को अवसर है, बीजेपी का मतलब वंशवाद-परिवार वाद की राजनीति से मुक्ति है।

पार्टी अध्यक्ष और दिग्गजों ने दिया संदेश स्थापना दिवस के मौके पर पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने ट्वीट कर बधाई दी।उन्होंने लिखा कि भारतीय जनता पार्टी के स्थापना दिवस के अवसर पर मैं संगठन के उन सभी महापुरुषों को नमन करता हूं जिन्होंने अपना सर्वस्व अर्पण कर पार्टी को इस वैभव तक पहुंचाया है. भाजपा एक ऐसा संगठन है जिसके सदस्यों के लिए पार्टी ही परिवार है।

जेपी नड्डा ने लिखा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संकल्पित नये भारत के स्वप्न को साकार करने के लिए हमें, सबका साथ-सबका विकास-सबका विश्वास के मूलमंत्र को जीते हुए ‘सेवा ही संगठन’ के माध्यम से इसे सिद्ध करना है।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने इस मौके पर लिखा कि सभी कार्यकर्ताओं को भाजपा के स्थापना दिवस की शुभकामनाएं. अपने खून पसीने से सींचकर भाजपा को विशाल वटवृक्ष बनाने वाले सभी महापुरुषों को नमन करता हूं. राष्ट्रवादी विचारधारा, अंत्योदय के सिद्धांत व मोदी जी के नेतृत्व में देश को आत्मनिर्भर बनाने के लिए भाजपा निरंतर प्रयासरत है।

बता दें कि जनसंघ से आए नेताओं ने जनता पार्टी से खुद को अलग कर 6 अप्रैल 1980 को भारतीय जनता पार्टी के नाम से सियासी पार्टी का का गठन किया था।अटल बिहारी वाजपेयी बीजेपी के पहले अध्यक्ष बने और 1984 के पहले चुनाव में पहले चुनाव में पार्टी को महज 2 सीटें मिलीं।