पुलिस जवान द्वारा यौन शोषण पीड़ित युवती आत्महत्या करने पहुंची रेलवे स्टेशन, रेलकर्मियों ने बचाई जान।

फोटो:- आरोपी पुलिस जवान

पुलिस जवान ने शादी का प्रलोभन देकर युवती का किया यौन शोषण, युवती द्वारा आत्महत्या का प्रयास करने पर मामला हुआ उजागर

पलामू : देश में हर दिन महिलाओं के साथ अमानवीय घटनाएं हो रही है. मामले को लेकर हंगामा मचा हुआ है. ऐसे वक्त में एक खबर पलामू से आयी है, जहां पुलिसकर्मी पर ही एक युवती का यौन शोषण करने का आरोप लगा है. लड़की ने आत्महत्या का प्रयास किया तो पूरा मामला सामने आया. इस संबंध में महिला थाना में लड़की के बयान पर पुलिस जवान राजाराम शर्मा पर एफआइआर दर्ज कर लिया गया है.
मदद के बाद हुई दोस्ती, मामला प्यार में बदला
जानकारी के अनुसार युवती लेस्लीगंज थाना क्षेत्र की निवासी है. उसके परिवार के लोग पंजाब के जालंधर में रहते हैं. लेस्लीगंज में अपना घर और जमीन रहने के कारण युवती और उसके परिजनों का यहां आना-जाना लगा रहता था. बीच में जमीन विवाद सामने आने पर युवती अक्सर लेस्लीगंज में रहा करती थी. इस बीच छेड़खानी के मामले में युवती ने पुलिस से सहयोग मांगा. इसी बीच पुलिस जवान राजा राम शर्मा और युवती के बीच संपर्क हुआ और दोनों के बीच बातचीत शुरू हो गयी. दोनों की दोस्ती प्यार में बदल गयी. इस दौरान दोनों का मिलना-जुलना लगातार होता रहा.
डालटनगंज के एक होटल में बनाए शारीरिक संबंध
युवती का कहना है कि शादी के नाम पर उसके साथ पुलिस जवान ने रेड़मा स्थित एसएस लोक होटल में शारीरिक संबंध बनाया. इसके बाद वह शादी से मुकर रहा है. मंगलवार की रात पुलिस जवान व युवती दोनों साथ में थे. कुछ कहा-सुनी होने के बाद लड़की ने जहरीला पदार्थ खा लिया. पुलिस जवान उसे लेकर इलाज के लिए पलामू मेडिकल कॉलेज हॉस्पीटल पहुंचा. जहां से बुधवार को लड़की फरार होकर रेलवे स्टेशन आत्महत्या करने पहुंच गयी. उसकी हरकतों को देखकर रेलवे कर्मचारियों को शक हुआ. स्टेशन मास्टर अनिल तिवारी व सामाजिक कार्यकर्ता शर्मिला सुमी की मदद से लड़की की जान बचायी गयी. इसकी खबर पुलिस को लगी फिर एफआइआर दर्ज हुआ.


चुनाव डयूटी से लौटने के बाद होगी कार्रवाई: एसडीपीओ
बताया जाता है कि पुलिस जवान की शादी कही और तय हो गयी. इसकी भनक लगने  के बाद लड़की ने आत्महत्या का प्रयास किया. इस मामले में सदर एसडीपीओ संदीप गुप्ता का कहना है कि पुलिस जवान सरायकेला में चुनावी डियूटी में है. उसके आने के बाद कानून के मुताबिक कार्रवाई होगी. जवान सतबहिनी का निवासी है.