मुख्यमंत्री रघुबर दास ने कहा: उनके खिलाफ जो भी प्रत्याशी खड़े हैं सभी उनके दोस्त हैं चुनाव लड़ना उनका अधिकार है लेकिन जनता किसे वोट दे यह जनता का अधिकार है.

जमशेदपुर: झारखंड के मुख्यमंत्री भाजपा प्रत्याशी रघुवर दास ने एग्रीको स्थित आवास पर मीडिया से बात करते हुए कहा की उन्हें जनता से बीते तीन दिनों में पदयात्रा के दौरान आपार समर्थन मिला इसके लिए जनता का आभार भी व्यक्त किया. उन्होंने बताया कि जिस तरह पदयात्रा के दौरान मतदाओं ने उनके कार्यकाल की सराहना की उससे एक बार फिर से जमशेदपुर पूर्वी से उनकी जीत तय है. उन्होंने वादा करते हुए कहा की आने वाले समय में अगर भाजपा की सरकार झारखंड में बनती है तो राज्य के बड़े शहरों में पुलिस कमिशनरी लागू करेंगे. जिसमें जमशेदपुर भी शामिल है. कानून व्यवस्था इतनी मजबूत होगी कि महिलाएं दिन हो या रात आराम से कहीं भी आ-जा सकेंगी. उन्होंने कहा कि कुछ लोग भ्रम फैला रहें है की भाजपा की सरकार बनी तो घरों को तोड़ा जाएगा. इस पर खुद सीएम ने सवाल करते हुए कहा कि वर्षों से शहर के बस्तियों में लोग रह रहे हैं, क्या एक भी घर तोड़ा गया. जमीन माफिया के सक्रिय होने पर उन्होंने कहा कि कुछ क्षेत्रों में भू-माफिया सक्रिय हैं मगर माफिया सरकारी जमीन पर अतिक्रमण करने में कामयाब नही हो सकेंगे. उन्होंने जेएमएम एवं कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि दोनों पार्टियों ने कभी आदिवासियों का विकास होने नहीं दिया.उल्टे कांग्रेस-जेएमएम पर आदिवासियों को भड़काने का आरोप लगाते हुए साफ किया की भाजपा की सरकार आएगी तो आदिवासियों की जमीन आदिवासियों के पास ही रहेगी.

2022 तक शुद्ध पेयजल का वादा-
सीएम ने कहा कि झारखंड के घनबाद में काला पानी और चाईबासा में लाल पानी के सहारे लोग अपनी जिदंगी गुजर बसर करते हैं. लेकिन उन्होने प्रण लिया है कि 2022 तक धनबाद और चाईबासा के हर गरीब आदिवासी के घरो में नल से पेयजल उपलब्ध होने लगेगा.

विरोधी भी हमारे दोस्त-
मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहां कि उनके खिलाफ जो भी प्रत्याशी खड़े हैं सभी उनके दोस्त हैं चुनाव लड़ना उनका अधिकार है लेकिन जनता किसे वोट दे यह जनता का अधिकार है. सीएम ने कहा की जमशेदपुर पूर्वी से निर्दलीय चुनाव ल़ड़ रहे सरयू राय हो या जेवीएम से चुनावी मैदान में उतरे अभय सिंह सभी भाजपा से जुड़े रहे है.

बदले की भावना से राजनीति नहीं करता-
उन्होने हेमंत सोरेन और उनके परिवार पर अलग-अलग जगहों पर जमीन खऱीदने का आरोप लगाया. सरकार ने इस मामले को गंभीरता पूर्वक लेते हुए कार्रवाई करने के सवाल पर उन्होंने कहा कि वे बदले की भावना की नहीं रखते.वे तो सिर्फ लोगो को जानकारी देने के लिए बता रहे हैं कि किस प्रकार सोरेन परिवार भोले-भाले आदिवासियों को ठग कर संपत्ति बना रहा है.

लीज पर दि जाएगी 86 बस्ती-
86 बस्ती के मालिकाना हक के सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा की 86 बस्ती को मालिकाना हक देने की तैयारी चल रही है. सरकार 86 बस्ती को लीज पर देने की योजना बना रही है. इसकी व्यवस्था की जा रही है जल्दी ही इसकी प्रक्रिया भी पूरी कर ली जाएगी.