नक्सल मुक्त और विकसित झारखण्ड के लिए भाजपा को वोट दीजिए: अमित शाह

गिरिडीह। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और देश के गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि नक्‍सलवाद को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्‍यमंत्री रघुवर दास ने जमीन के नीचे दफन कर दिया है। नक्‍सलवाद को सिर्फ मोदी रोक सकते हैं। मित्रों कांग्रेस और झामुमो को जब मौका मिला लूटकर रुपया लेकर दिल्‍ली ले गए। आपने जो भाजपा की सरकार बनाई, वह गरीबों की सरकार बनी। आज झारखंड विकास के रास्‍ते पर आगे चल रहा है। गिरिडीह में इंजीनियरिंग कॉलेज बनाकर हमने युवाओं को सुनहरा भविष्‍य दिया है।

भाजपा की सरकार गरीबों की सरकार है: शाह

श्री शाह ने कहा कि भाजपा सरकार ने गरीबों की चिंता की। 70 साल तक कांग्रेस की सरकार चली, लेकिन गरीब आदिवासी के घर में बिजली नहीं पहुंची। माताएं-बहनें बताएं कि राहुल बाबा के खानदान ने चार पीढ़ी तक शासन किया, उनके लिए क्‍या किया। तब भी उन्‍हें खुले में शौच के लिए जाना पड़ता था। मोदी सरकार ने इन पीड़ाओं से छुटकारा दिलाई।

मोदी सरकार ने गरीबों की चिंता की

श्री शाह ने कहा कि भाजपा की सरकार ने छात्रों की छात्रवृति की चिंता की। प्रधानमंत्री आवास देने का काम भी हमारी सरकार ने किया है। गरीब का घर, रसोई सबको मोदी सरकार ने आबाद किया है।

पिछड़ा वर्ग और महिलाओं की बात

श्री शाह ने कहा कि पिछड़ा वर्ग की चिंता भी हमारी सरकार ने की। मुख्यमंत्री रघुवर दास ने झारखंड में महिलाओं की फिक्र करते हुए सिर्फ एक रुपये में रजिस्‍ट्री की सुविधा दी। राहुल बाबा आपके 55 साल और हमारे पांच साल का हिसाब लेकर गिरिडीह के चौक पर आ जाओ, भाजपा के मंडल कार्यकर्ता आपको हिसाब-किताब देंगे। भगवान बिरसा और टाना भगत के नाम से स्‍मारक बनाने का काम भाजपा सरकार ने किया।

विकास योजनाओं को गिनाकर विपक्ष पर हमला

5शाह ने कहा कि देवघर में एम्‍स बन रहा है, दो साल के बाद अब आपको इलाज के लिए बाहर नहीं जाना पड़ेगा। शाह ने एक-एक कर मोदी सरकार और रघुवर सरकार के विकास योजनाओं को गिनाया। कहा कि मित्रों मैं कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी से पूछना चाहता हूं कि आपने झारखंड के लिए क्‍या किया। मोदी सरकार ने पांच साल में तीन लाख करोड़ रुपए झारखंड के विकास के लिए दिया। मैंने राहुल गांधी और हेमंत सोरेन का भाषण सुना, वे कहते हैं झारखंड का कश्‍मीर से क्‍या लेना-देना। आपने 14 में से 12 सीटें दी तो पहले सत्र में 370 को उखाड़कर फेंक दिया। कश्‍मीर में भारत का तिरंगा फहराने का काम मोदी सरकार ने किया।

सर्जिकल स्ट्राइक, अयोध्या फैसला और भव्य राम मंदिर का जिक्र

अमित शाह ने कहा कि कश्‍मीर बचाने के लिए झारखण्ड के युवाओं का अहम भूमिका रही है। श्री शाह ने आगे कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने राम मंदिर और अयोध्‍या पर फैसला सुनाया तो इन्‍हें दर्द हो रहा है। कांग्रेस के नेता कहते थे अभी मत सुनवाई करो। कांग्रेस ने सालों तक इसे लटकाकर रखा। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अब आसमान छूने वाला भव्‍य राम मंदिर बनेगा।सोनिया-मनमोहन की सरकार में आलिया-मालिया-जमालिया रोज घुसकर हमारे जवानों का सिर काटकर ले जाते थे। मोदी सरकार में उरी-पुलवामा के हमले का जवाब 56 इंच की छाती वाली मोदी सरकार ने 10 दिन में ही एयर स्‍ट्राइक कर पाकिस्‍तान के घर में घुसकर आतंकियों के पुर्जे-पुर्जे उड़ा दिए।

नागरिकता संसोधन कानून, 370, तीन तलाक पर विपक्ष को लताड़

गृह मंत्री श्री शाह ने नागरिकता संशोधन कानून पर बोलते हुए कहा कि कांग्रेस और राहुल बाबा के पेट में दर्द हो रहा है। वे कहते हैं यह मुस्लिम विरोधी है। तीन तलाक, 370 और नागरिकता बिल पर ये आग लगाने में लगे हैं। नार्थ ईस्‍ट के लोगों को मैं संदेश देना चाहता हूं कि आप की संस्‍कृति पूरी तरह अक्षुण्‍ण रहेगी। मेघालय के लोगों को मैंने समझाया कि आप सबकी समस्‍या का समाधान निकालेंगे, डरने की जरूरत नहीं है। कांग्रेस दंगे कराती है, हिंदु मुस्लिम की राजनीति करती है। आज तक आतंकवाद को बचाकर कांग्रेस ने वोट बैंक की पॉलिटिक्‍स की।