दक्षिण भारत होकर गुजरी एलप्पी एक्सप्रेस से आए यात्रियों की हुई राँची रेलवे स्टेशन में स्क्रीनिंग,भेजे गए गंतव्य….

राँची। राजधानी राँची में भी जनता कर्फ्यू का असर दिख रहा है। चौक चौराहे में सन्नाटा पसरा है। वहीं अन्य राज्यों से आए यात्रियों की स्क्रीनिंग राँची रेलवे स्टेशन में स्वास्थ्य विभाग की टीम राँची पुलिस द्वारा किया जा रहा है। सैकड़ों यात्री दक्षिण भारत के कई राज्यों से एलेप्पी एक्सप्रेस से अपने राज्य लौटे है। जनता कर्फ्यू को लेकर पूरा देश थमा हुआ है। इस दौरान रेलवे द्वारा 3700 ट्रेनें रद्द की गई है। हालांकि जो ट्रेन रेलवे द्वारा निर्धारित समय से गंतव्य के लिए निकली है उन ट्रेनों को गंतव्य तक पहुंचाई जा रही है। वहीं उन ट्रेनों में सफर कर रहे यात्री जनता कर्फ्यू के दिन जिन शहरों में पहुंच रहे हैं। वहां उनकी अलग से स्क्रीनिंग कर घर भेजा जा रहा है।

इसी कड़ी में राँची और हटिया रेलवे स्टेशन पर सैकड़ों यात्री केरल बेंगलुरु चेन्नई जैसे शहरों से एलेप्पी ट्रेन के जरिए पहुंचे। काफी संख्या में यात्री इस दौरान दिखे।
मौके पर रेल प्रबंधन और रांची पुलिस द्वारा इन तमाम यात्रियों की स्क्रीनिंग की गई। इस दौरान स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी भी शामिल थे। बॉडी के टेंपरेचर के आलावे यात्रियों के कोरोना वायरस की सिम्टम्स की जांच करने के बाद यात्रियों को गंतव्य के लिए भेजा गया।

यात्रियों ने बताया रेलवे प्रशासन की ओर से स्टेशन पर उतरते ही बाहर भगा दिया। वहीं कई महिला यात्री परेशान रही।यात्रियों में सैकड़ों बाहर में काम करने वाला है। उन्होंने बताया कि जहां काम कर रहे थे वहां काम बंद हो गया घर आने का शिवाय कोई चारा नहीं बचा इसलिए घर जा रहे हैं। लेकिन यात्रा के दौरान बहुत परेशानी हुई।यात्री इस बात पर खुश थे उसको जांच के बाद घर भेजा जा रहा है। इसलिए परेशानी के वाबजूद प्रसाशन को धन्यवाद दिया।