Ranchi:पुलिस ने अंतरराज्यीय तेल चोर गिरोह का किया खुलासा,आधा दर्जन चोर गिरफ्तार,कई फरार

राँची।झारखण्ड की राजधानी राँची की पुलिस ने एक ऐसे चोर गिरोह का भंडाफोड़ किया जो गाड़ियों में से डीजल,पेट्रोल और मोबिल चोरी करता है।इस अंतरराज्यीय चोर गिरोह का खुलासा नामकुम थाना पुलिस ने किया है।पुलिस ने ट्रकों से डीजल की चोरी करते हुए चोरी का तेल खपाने और चोरी करने वाले छह चोर को गिरफ्तार किया जबकि चार फरार हो गए हैं। गिरफ्तार चोर का नाम केशव राव शिंदें, दीपक, सुभाष परमार,भूपेन्द्र कुमार, सौरभ कुमार है। पुलिस ने इनके पास से एक ट्रक, 35 लीटर का 19 प्लास्टिक का खाली गैलन, 35 लीटर का 7 प्लास्टिक का गैलन ,जिसमे करीब 125 लीटर डीजल तथा 20 लीटर मोबिल जब्त की है।

इस सम्बंध में गुरुवार को ग्रामीण एसपी ने नामकुम थाना में प्रेसवार्ता कर जानकारी दी है।बताया जाता है कि पुलिस को सूचना मिली थी कि बुधवार को कुछ लोग नामकुम थाना क्षेत्र के रायसा मोड़ के पास कपिल होटल के बाहर खड़े ट्रकों से डीजल की चोरी कर रहें है। इस सूचना के आधार पर पुलिस ने यह कार्यवाई की है।सूचना के बाद नामकुम थाना पुलिस मौके पर पहुँचे।और कार्रवाई करते हुए एक चोर को दबोच लिया।उसके बाद उसके निशानदेही पर कई चोर गिरफ़्तार हुए। गिरफ्तार चोर ने बताया कि हमलोग डीजल की चोरी कर उस डीजल को सौरभ कुमार उर्फ विपुल जो कटहल मोड,राँची किराना किराना दुकान चलाते हैं, उन्हीं को देते थे,तथा उनके द्वारा पैसा ट्रक मालिक फिरोज खां को भेजा जाता है।

बताया गया कि इन गिरफ्तार चोरों की निशानदेही पर फरार चोर की तलाशी की जा रही है और जल्द ही फरार चोर को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

पुलिस ने बताया कि ये सभी चोर नगड़ी थाना क्षेत्र में किराए पर घर लेकर रह रहा था और अलग अलग इलाकों में जाकर गाड़ियों से तेल चोरी करता था।बताया गया कि चोर इतने शातिर है कि मिनटों में गाड़ी की टंकी से तेल निकालकर चल देता था।हर दिन करीब 500 से 700 लीटर चोरी का टारगेट रहता था।पुलिस इस गिरोह के मुख्य सरगना तक पहुँचने में जुटी है।