शादी डाट कॉम पर दूल्हा खोज रहा था,साइबर अपराधियों ने ठग लिया 2.10 लाख रुपये

धनबाद।सावधान हो जाइये अगर आप शादी-विवाह से जुड़ी विभिन्न वेबसाइटों पर जाकर आनलाइन दुल्हा या दूल्हन ढूंढ़ रहे हैं।आपको ठगने के लिए साइबर अपराधी दुल्हा-दूल्हन के रूप में तैयार बैठे हैं। वह बात-चीत के दाैरान आपसे मेल-जोल बढ़ाएंगे। फिर ऐसा कामरनामा करेंगे जिसकी आपको सपनों में भी उम्मीद नहीं होगी। आपका बैंक खाता खाली हो जाएगा। इसी तरह का एक मामला झारखण्ड के धनबाद जिले के गोमो में सामने आया है।जहां पीड़ित ने धनबाद साइबर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है। अब पुलिस दुल्हे रूपी ठग को ढूंढ़ने में लगी है। 

बताया जा रहा है कि एक युवक जो गोमो के रहने वाले गाैतम नायक हैं।उसने बहन की शादी के लिए शादी डाट काम पर बहन की प्रोफाइल डाली थी। शॉदी डाट काम से ब्योरा जुटा कर गौतम से एक साइबर ठग ने मेलजोल बढ़ाया। शादी-विवाह की बात की। इसके बाद एक कंपनी में नौकरी दिलाने का झांसा देकर दो लाख 10 हजार रुपए झटक लिए। इस मामले की शिकायत भुक्तभोगी की माँ गोमो की साहू मुहल्ला पुराना बाजार निवासी लक्ष्मी देवी ने धनबाद साइबर थाने में की है। साइबर पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

थाना में दिये आवेदन में गाैतम की माँ के अनुसार शादी डाट काम पर एकाउंट खोलने के बाद नवीन रामनंदन साव नामक लड़के ने फोन किया। 10-15 दिन तक बातचीत होने के बाद आरोपी ने झांसा दिया कि वह उनके पुत्र गौतम नायक की नौकरी उस कंपनी में लगा देगा, जिस कंपनी में वह काम करता है। उसने बताया कि उसकी कंपनी में वैकेंसी निकली है। इसके बाद कथित रामनंदन ने 16 दिसंबर से 20 दिसंबर के बीच 10 बार में दो लाख 10 हजार पेटीएम के जरिए अपने खाते में जमा करा लिए। पैसे लेने के बाद आरोपी ने फोन उठाना बंद कर दिया। साइबर थाने की पुलिस ने मंगलवार को इस संबंध में प्राथमिकी दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।