Jharkhand:अगर आप राशन कार्डधारी हैं और आपके पास बाइक या स्कूटी है तो आपको पेट्रोल में 25 रुपये प्रति लीटर की छूट मिलेगी,मुख्यमंत्री ने घोषणा की

राँची।झारखण्ड के सीएम हेमंत सोरेन ने राज्य सरकार के दो साल के मौके पर एक ये भी ऐलान किया है कि अब राज्य के गरीबों को पेट्रोल में 25 रुपये प्रति लीटर की छूट मिलेगी। गरीबों को यह लाभ आगामी 26 जनवरी, 2022 से मिलेगा।सीएम ने कहा कि वर्तमान सरकार गरीबों को आर्थिक रूप से सशक्त करने को लेकर प्रयासरत है। सरकार के दो साल पूरे होने के उपलक्ष्य पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम ने ऐलान किया है।नये साल से गरीबों को पेट्रोल पर 25 रुपये प्रति लीटर की छूट मिलेगी। यह सुविधा आगामी 26 जनवरी, 2022 से राज्य में शुरू होगी।

सीएम ने कहा कि पेट्रोल-डीजल का दाम आसमान छू रहा है। इसका सबसे अधिक असर गरीब और मध्यम वर्ग के परिवारों को हुआ है।कहा कि एक गरीब व्यक्ति घर में बाइक रखते हुए भी पेट्रोल के पैसे नहीं रहने के कारण अपनी बाइक नहीं चला पा रहे थे, लेकिन अब राज्य सरकार इन गरीबों की परेशानी को काफी हद तक कम करने में जुटी है। इसी के तहत अब गरीबों को पेट्रोल में 25 रुपये प्रति लीटर की छूट दे रही है।

ये लाभ किसे मिलेगा?
वैसे गरीब लोगों को लाभ मिलेगा, जो राशन कार्डधारी हैं।वैसे राशन कार्डधारी जिनके पास बाइक या स्कूटी है,लेकिन पेट्रोल नहीं भरा पा रहे हैं, उन्हें 25 रुपये प्रति लीटर की छूट मिलेगी।एक गरीब परिवार को हर महीने 10 लीटर पेट्रोल लेने में छूट मिलेगी।इस तरह से 250 रुपये प्रति माह प्रति गरीब परिवार के बैंक खाते में राशि ट्रांसफर की जायेगी।