Ranchi:अंधाधुंध फायरिंग कर दहशत फैलाने वाले 6 अपराधियों को पुलिस ने गिरफ़्तार कर भेजा जेल…

राँची।राजधानी राँची के सुखदेवनगर थाना क्षेत्र न्यू आनंदनगर में एक दर्जन से ज्यादा फायरिंग कर दहशत फैलाने वाले आधा दर्जन अपराधियों को रविवार (9 अप्रैल) को गिरफ्तार कर पुलिस ने जेल भेज दिया है। शनिवार (8 अप्रैल) को इन्ही अपराधियों ने पार्षद ओम प्रकाश के घर पर फायरिंग की थी।गौरतलब है कि शनिवार को करीब साढ़े चार बजे शाम में अपराधियों ने सुखदेवनगर थाना क्षेत्र के न्यू आनंदनगर स्थित पार्षद ओम प्रकाश के घर और कार्यालय के बाहर जमकर फायरिंग की थी।गनीमत थी कि इस गोलीबारी में किसी को भी गोली नहीं लगी।फायरिंग के बाद सभी अपराधी मौके से फरार हो गए। जांच के क्रम में पुलिस ने मौके से 08 खोखे भी बरामद किए थे।मामले की गंभीरता को देखते हुए एसएसपी के द्वारा सिटी एसपी के नेतृत्व में एक स्पेशल टीम का गठन कर फायरिंग करने वाले अपराधियों को गिरफ्तार करने का टास्क दिया गया। जांच के दौरान पुलिस को कई अपराधियों की जानकारी मिली जिसके बाद छापेमारी कर पुलिस ने सरयू प्रसाद साहू, अविनाश सिंह, सचिन कुमार, अर्जुन सिंह और पिंटू गुप्ता को गिरफ्तार कर लिया। इस मामले में अभी भी कई अपराधी फरार चल रहे हैं जिनकी गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है । इस मामले में एक अन्य अपराधी विक्रम उर्फ सोनू की गिरफ्तारी घटना वाले दिन ही कर ली गई थी।

पुलिस के अनुसार पार्षद ओम प्रकाश और विक्रम सिंह सोनू के बीच पार्षद चुनाव को लेकर काफी दिनों से विवाद चल रहा था।विक्रम नहीं चाहता है कि इस बार वार्ड संख्या 27 से ओम प्रकाश चुनाव नहीं लड़े वार्ड से वह अपने एक रिश्तेदार को चुनाव लड़ाना चाहता है वहीं पार्षद चुनाव लड़ने पर अड़े हुए थे। इसको लेकर पहले भी दोनों के बीच विवाद हो चुका है।बीते शुक्रवार को सिगरेट पीने को लेकर पार्षद और विक्रम के बीच विवाद हुआ था।दोनों पक्षों में जमकर मारपीट हुई थी इस दौरान विक्रम ने पार्षद के घर पर हमला कर परिजनों के साथ मारपीट भी की थी शनिवार की सुबह भी विक्रम ने न्यू नगर में फायरिंग की थी, इसके बाद दोनों पक्ष के लोग सुखदेवनगर थाना पहुंचे और एक-दूसरे के खिलाफ आवेदन दिया था।कार्रवाई का आश्वासन मिलने के बाद दोनों पक्ष अपने-अपने घर लौट गए थे। लेकिन थाने में आवेदन देने के बावजूद विक्रम और उसके गुर्गों ने पार्षद के घर पर जाकर जमकर हवाई फायरिंग कर डाली।

सिटी एसपी शुभांसु जैन ने बताया कि अब तक गोलीबारी करने वाले छह अपराधी गिरफ्तार किए जा चुके हैं।इस घटना में शामिल बाकी अपराधियों के गिरफ्तारी के लिए पुलिस की टीम छापेमारी कर रही है उम्मीद है कि जल्द सभी सलाखों के पीछे होंगे।