जमशेदपुर के कदमा में फिर हुआ भारी बवाल,उपद्रवियों ने की पथराव और आगजनी,पुलिस ने किया लाठीचार्ज,आंसू गैस छोड़े गए,धारा 144 लागू…

जमशेदपुर।झारखण्ड में जमशेदपुर में कदमा थाना अंतर्गत शास्त्रीनगर ब्लॉक नंबर 3 में शनिवार को हुए महावीरी झंडा अपमान विवाद के बाद रविवार को माहौल और बिगड़ गया।दो गुटों के लोग आमने सामने आ गए और एक दुसरे के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इसी दौरान कुछ लोगों ने पथराव शुरू कर दिया।गाड़ियों में तोड़फोड़ की।वहीं झोपड़ीनुमा दुकानों में आग लगा दी।दोनों ओर एक दूसरे पर जमकर पथराव शुरू कर दिया।

इधर सूचना पाकर एसएसपी, एसडीओ, सिटी एसपी और सभी डीएसपी मौके पर पहुंचे और माहौल को संभालने का प्रयास किया पर लोग समझने को तैयार नहीं थे।मौके पर जैप और क्यूआरटी पहुंची और लाठी चार्ज किया और हवाई फायरिंग की।

इधर, माहौल बिगाड़ने के बाद प्रशासन द्वारा पूरे क्षेत्र में धारा 144 लागू कर दी है।सिटी एसपी के विजय शंकर ने माइकिंग कर लोगों को धारा 144 लागू होने की बात कही और अविलंब सड़क से हटने की चेतावनी दे दी। उन्होंने लोगों से कहा कि तत्काल सड़क को खाली करे नहीं तो उनपर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

इधर,आग लगने के बाद मौके पर दो दमकल पहुंची और आग पर काबू पाने का प्रयास किया।कड़ी मेहनत के बाद आग पर काबू पाया गया।आगलगी में एक कार, एक ऑटो और चार मोटरसाइकिल जलकर खाक हो गई वहीं कई वाहनों में तोड़फोड़ भी की गई है।पथराव से कुछ लोग बचकर भागते हुए मंदिरों में जा घुसे।मंदिरों के आगे काफी संख्या में पत्थर पड़े दिखाई दिए।

फिलहाल इलाके में भारी संख्य में पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है।रह-रह कर एक पक्ष से पथराव किया जा रहा था।प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि उपद्रवियों ने फायरिंग भी की है। पुलिस ने हिंसक भीड़ को काबू करने के लिए आंसू गैस के गोले भी छोड़े।माहौल तनावपूर्ण है।जिला प्रशासन स्थिति को नियंत्रित करने में जुटी

एसपी प्रभात कुमार सिटी एसपी के शंकर और एसडीओ पियूष सिन्हा समेत तमाम अधिकारी भी वहां पर मौजूद थे।किसी तरह माहौल को शांत कराया गया है।इस दौरान दोनों तरफ की भीड़ को पुलिस ने खदेड़ा और करीब 50 लोगों को हिरासत में लिया है दोनों गुटों के करीब 50 लोगों को गिरफ्तार किया गया है जिन से पूछताछ की जा रही है।

रैपिड एक्शन फोर्स के जवानों ने मोर्चा संभाला और सभी को तितर-बितर कर दिया जिसके बाद अभी स्थिति नियंत्रित है,पुलिस की टीम गश्ती कर रही है। वही घटनास्थल पर डीसी भी पहुंची है।

इधर पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने ट्वीट कर कहा-