Ranchi:अपहरणकर्ताओं के चंगुल से ईंट भट्ठा मालिक को पुलिस ने कराया मुक्त,20 लाख रूपया मांगी गई थी फिरौती की रकम..

राँची।अपहरणकर्ताओं के चंगुल से ईंट भट्ठा मालिक को पुलिस ने मुक्त करा लिया है।एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा के निर्देश पर पुलिस की टीम ने कार्रवाई करते ईंट भट्ठा मालिक मोहम्मद आजाद को मुक्त कराया है. मिली जानकारी के अनुसार जिले के रातू थाना क्षेत्र से ईट भट्ठा संचालक को अगवा कर लिया गया था. अगवा करने के बाद चार दिनों तक उसे बंधक बनाकर 20 लाख रुपये की फिरौती मागी गई. पहले फिरौती की रकम 25 लाख रखी गई थी। हालाकि, बातचीत के क्रम में 20 लाख रुपये फिरौती की रकम तय हुई थी।

एसएसपी के निर्देश पर हुई कार्रवाई:-

घटना की जानकारी मिलने के बाद एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा के निर्देश पर पुलिस की टीम ने ईंट भट्ठा संचालक मोहम्मद आजाद का परिजन बनकर अपराधियों के चंगुल से छुड़ा लिया. छापेमारी के दौरान अपराधी मौके से फरार हो गए.हालाकि, पुलिस ने बाद में अलग-अलग जगहों से करीब 6 लोगों को पकड़ा है. उन सभी लोगों पूछताछ की जा रही है.

कार में बैठा कर अगवा कर लिया था:-

मिली जानकारी के अनुसार बीते 23 अक्टूबर को मोहम्मद आजाद को फोन पर अपराधियों ने बुलाया और कार में बैठा कर अगवा कर लिया था. इसके बाद मोहम्मद आजाद को पिठोरिया जंगल में ले जाकर बंधक बनाकर रखा और खूब पिटाई भी की. अपराधियों की पिटाई से आजाद घायल हो गया है. बंधक रखने के दौरान अपराधी आजाद के मोबाइल का इस्तेमाल कर परिजनों से बातचीत कर रहे थे. बातचीत कर 25 लाख रुपये फिरौती की रकम मांगी. बातचीत के दौरान में पैसे कम कराने पर 20 लाख में सौदा तय हुआ. इसकी सूचना राची के एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा को मिलने के बाद ग्रामीण एसपी नौशाद आलम की देखरेख में एक विशेष टीम का गठन कर छापेमारी की गई. इस दौरान पिठोरिया जंगल से अपह्रत को सकुशल बरामद कर लिया गया.