Jharkhand:जमशेदपुर के शास्त्रीनगर में धारा-144 लागू,इंटरनेट सेवा बंद,उपायुक्त और एसएसपी ने लोगों से की शांति की अपील…

जमशेदपुर।झारखण्ड के जमशेदपुर शहर के कदमा थाना क्षेत्र में शनिवार की रात शास्त्रीनगर ब्ल़ॉक नंबर -3 स्थित बाबा जटाधारी शिव हनुमान मंदिर के पास लगे महावीर झंडा के साथ लगे रस्सी में प्रतिबंधित मांस बंधा मिलने के बाद माहौल गरम हो गया है।रविवार की रात इसको लेकर दो समुदाय के तनाव हो गया। जिसके कारण दोनों ओर से जमकर पत्थरबाजी हुई।शनिवार रात दो पक्षों में हुई हिंसक झड़प रविवार को तेज हुई।कई दुकानों में आग लगा दी गई जमकर पत्थरबाजी हुई। देर रात मामला शांत हुआ। सोमवार की सुबह स्थिति नियंत्रण में है।

जमशेदपुर में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है। सुरक्षा बल तैनात हैं इलाके में धारा 144 लागू की गई है। उपायुक्त और एसएसपी सहित अन्य पदाधिकारी घटनास्थल पहुंच कर लोगों से शांति बनाने की अपील की है।वहीं स्थिति नियत्रण के लिए जिला पुलिस ने आरपीएफ के साथ-साथ भारी संख्या मे पुलिस बल को उतार दिया है। ऐहतियात के तौर पर सारे इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया गया है। फिलहाल शास्त्रीनगर इलाके में स्थिति तनावपूर्ण है, लेकिन निय़त्रण में हैं।

वहीं जिले के उपायुक्त विजया जाधव ने सभी शहर वासियों से अपील की है कि कुछ असामजिक तत्व ने शहर के सांप्रदायिक सौहार्द्र को बिगड़ने की कोशिश की है। इस मामले को लेकर जिला प्रशासन काफी गंभीर है।जिला प्रशासन ने तत्काल दंडाधिकारी, पुलिस बल, क्यूआऱटी, आरएएफ, एंटी राएट रिर्सोस तैनात किया है।प्रसाशन स्थिति पर नजर रखे हुए है एवं किसी भी प्रकार की आसामजिक हरकत करने वालों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।उन्होंने लोगों से कहा है कि किसी भी प्रकार के अफवाह पर विश्वास न करें।साथ ही सोशल मीडिया में वैसे कोई मैसेज प्रसारित न करें।जिससे किसी भी अप्रिय या असामजिक घटना हो।उन्होंने जिले वासियों से शहर में शांतिपूर्ण माहौल बनाने के लिए एवं सांप्रदायिक सौहार्द्र बनाने के लिए प्रशासन का सहयोग करने की अपील की है।

वहीं जिला प्रशासन से कहा है कि किसी भी तरह की कोई सूचना मिलने पर प्रशासनिक पदाधिकारियों के इन नबंरों पर तत्काल संपर्क करें, आपकी पहचान गोपनीय रखी जाएगी।

उपायुक्त, पूर्वी सिंहभूम- 8986606951

वरीय पुलिस अधीक्षक- 8809359119

अनुमंडल पदाधिकारी, धालभूम-7021806460

जिला प्रशासन ने रद्द किए सभी पदाधिकारियों के अवकाशःइधर कदमा थाना क्षेत्र में दो समुदाय के बीच हुए पथराव के बाद उत्पन्न विधि व्यवस्था को देखते हुए जिला प्रशासन ने तत्काल पदाधिकारी / पर्यवेक्षकीय पदाधिकारी के अवकाश को रद्द कर दिया है। उपायुक्त ने अपने आदेश में कहा है कि बिना किसी आदेश के कोई भी मुख्यालय नहीं छोड़ेंगे। यही नहीं सभी प्रखंड /अंचल अधिकारी को अपने-अपने पोषक क्षेत्र में अलर्ट रहते हुए सभी गतिविधि पर नजर रखने का आदेश दिया है।