Ranchi:लापता जमीन कारोबारी नीरज का शव होने की आशंका पर दशम फॉल पहुंची नामकुम पुलिस,परिजनों ने नीरज का शव होने से इंकार.

राँची।जिले के दशमफॉल थाना क्षेत्र के सेल्फी पोइंट से एक युवक का शव पुलिस ने रविवार को बरामद किया था।शव काफी दिनों का होने के कारण बदबू आ रही थी एवं सड़ने की बजह से पहचान नहीं हुई थी।बरामद शव का हुलिया एवं कद काठी नामकुम थाना क्षेत्र के चाय बगान से लापता जमीन कारोबारी नीरज झा से मिलता जुलता था।सूचना पर नामकुम पुलिस को आशंका हुई कि बरामद शव संभवतः नीरज झा का है।पुलिस ने परिजनों को बरामद शव की पहचान करने के लिए बुलाया।

शव मिलने की सूचना मिलते ही नीरज की माँ ने आपा खो दिया और जोर जोर से रोने लगी।पुलिस नीरज के पिता एवं अन्य परिजन को लेकर दशमफॉल थाना पहुंचे।परिजनों ने बरामद शव नीरज की होने से इंकार कर दिया।
वहीं बरामद शव को पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेजा।थाना प्रभारी प्रवीण कुमार ने बताया कि बरामद शव के पहने हुए कपड़े को उतारा गया तो युवक की हाथ में गोदना से देवानंद लिखा हुआ है।ज्ञात हो 24 जनवरी की शाम नीरज अपने दोस्तों के साथ सिरखाटोली पहुंचा था वहां सफेद रंग की एक्सयूवी में बैठकर चला गया था जिसके बाद से लापता है। पुलिस ने नीरज के साथ जमीन कारोबार में जुड़े आधा दर्जन से अधिक लोगों को हिरासत में लेकर पुछताछ की परंतु नीरज का पता नहीं चला है। मामले में 27 जनवरी को नीरज के पिता श्रेष्ठ नारायण झा ने गायब होने की शिकायत दर्ज कराई थी जिसमें बाद में अपहरण की प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

घटना के 16 दिन बाद भी नीरज का पता नहीं चल पाया है।

घटना के 16 दिन बाद भी पुलिस नीरज का पता नहीं लगा पाया है।पुलिस ने अभी तक में मुकेश झा और उसके दो सहयोगियों पर गोली चलाने का पता तो लगा लिया जिसमें गोली चलवाने का मुख्य साजिशकर्ता नीरज झा को बताया और उसके तीन सहयोगियों को जेल भी भेज दिया है।लेकिन अभी तक नीरज झा कहाँ है ये पता लगाने में असफल है।

अबतक क्या क्या हुआ ?

19 दिसम्बर 2020 को तीन लोगों के ऊपर गोली चली।गोलीकांड को लेकर नामकुम के ही नीरज झा समेत कई लोगों से नामकुम थाना में पूछताछ हुई।नीरज को पुलिस दो दिन तक थाना में रखकर पुछताछ की।उसके बाद छोड़ दिया।उसके बाद पुलिस के द्वारा 22 दिसम्बर 2020 से 4 फरवरी 2021 तक गोलीकांड का कोई उद्भेदन नहीं हो सका। 24 जनवरी 2021 रात 9 बजे से अचानक नीरज झा गायब हो गया। 27 जनवरी को उसके पिता ने नामकुम थाना में मामला दर्ज करवाया।पुलिस रेस हुई,28 जनवरी को आधा दर्जन से ज्यादा लोगों को उठाया और पुछताछ की। 5 फरवरी को पुलिस को जानकारी मिली कि इसमे से तीन गोलीकांड में शामिल है। 6 फरवरी को ग्रामीण एसपी ने नामकुम थाना प्रेस वार्ता कर जानकारी दी कि मुकेश झा और उसके दो सहयोगियों पर गोली नीरज झा ने चलवाया था और उसमें ये तीन नाम शामिल है जिसे जेल भेजा जा रहा है।उसके बाद 7 फरवरी को एक अज्ञात शव बरामद हुई। 8 फरवरी को उसकी पहचान की तो नीरज झा नहीं होने की जानकारी पुलिस ने दी।सवाल है ? आखिर नीरज झा कहाँ गायब है या कोई बड़ी शाजिस कर गायब किया है।कहीं पुलिस की ओर से जांच में कुछ छूट गया या जानबूझकर जांच नहीं किया है।वही नीरज झा को गायब हुए 16 दिन बीत गए लेकिन अभीतक कुछ पता नहीं चला है।ये अबतक पुलिस की जांच है।