Ranchi:धनबाद में जमीन कारोबारी लाला खान हत्याकांड के शूटर कांके थाना क्षेत्र से गिरफ्तार

राँची।झारखण्ड के धनबाद शहर के वासेपुर में हुए जमीन कारोबारी लाला खान हत्याकांड में चिन्हित शूटर राजकुमार ठाकुर उर्फ भोला राँची से गिरफ्तार हुआ है। राजकुमार को धनबाद के बैंक मोड़ थाना की पुलिस ने कांके रोड से गिरफ्तार किया है।पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि राजकुमार राँची में है और धनबाद पुलिस की टीम उसे कांके रोड से गिरफ्तार कर लिया। राजकुमार के पास से बिना नंबर प्लेट की एक पल्सर बाइक भी पुलिस बरामद की है।आज मंगलवार को पुलिस राजकुमार को न्यायिक हिरासत में जेल भेजेगी।

घोड़ा खरीदने के नाम पर छुपा था

भोला को कांके थाना क्षेत्र के जयपुर गांव से गिरफ्तार कर लिया। धनबाद पुलिस की सूचना पर रविवार देर शाम भाेला की गिरफ्तारी हुई। जयपुर गांव में घाेड़ा खरीदने के नाम पर वह पिछले चार दिनाें से छुप कर रह रहा था। एसएसपी असीम विक्रांत मिंज काे तकनीकी सेल से भाेला का लाेकेशन राँची के जयपुर गांव में मिला था।धनबाद एसएसपी ने एसएसपी राँची काे इसकी जानकारी दी।इसके बाद रविवार की शाम नाटकीय तरीके से भाेला को गिरफ्तार कर लिया गया।

अमर रवानी व पूनम पासवान के कहने पर लाल खान की हत्या किया:

जानकारी के अनुसार राजकुमार ने पुलिस के द्वारा किए गए पुछताछ में हत्या में संलिप्तता स्वीकार की है।वह पुलिस को बताया है कि अमर रवानी व पूनम पासवान के कहने पर लाल खान की हत्या के लिए वह तैयार हु्आ।राजकुमार, अमर रवानी तथा पूनम पासवान से पुरानी दोस्ती थी।

सिर में गोली मारकर की गई थी हत्या:

बीते 12 मई को बैंक मोड़ थाना क्षेत्र स्थित जफ्फार मस्जिद के पास बाइक सवार अपराधियों ने लाला खान की सिर में गोली मारकर हत्या कर दी थी. लाला खान हत्याकांड में पुलिस ने पूनम पासवान, राजू झाड़ी, डब्लू अंसारी, मसिर सिद्दकी उर्फ मुन्ना उर्फ माष्कर को गिरफ्तार पूर्व ही न्यायिक हिरासत में जेल चुकी है।वहीं इस कांड में अभी मिस्टर खान, उसके भाई गुड्डु खान तथा भांजा दानिश के अलावा आशीष रंजन को गिरफ्तार नहीं कर पाई है।