राँची: कर्ज में डूबे तीन बेटियों के बाप ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट में लिखा पुलिसकर्मी द्वारा जमीन हड़पने की बात

राँची। राजधानी राँची के सुखदेवनगर थाना क्षेत्र के अलकापुरी के रहने वाले सुनील गुप्ता सोमवार को फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया।आत्महत्या करने से पहले सुनील गुप्ता ने एसएसपी राँची के नाम सुसाइड नोट लिखा है। लिखे गए सुसाइड नोट में सुनील गुप्ता ने कहा है कि सीआईडी विभाग के पुलिसकर्मी मदन मिश्रा और उसकी पत्नी सुमन मिश्रा ने जमीन हड़प लिया और पूरा पैसा भी नहीं दिया।धोखा से जमीन लिखवा लिया और केस भी कर दिया। इतना ही नहीं फॉल्स चेक दिया हम 13 साल से कर्ज लेकर केस लड़ रहे हैं। इस पर कार्रवाई कीजिएगा।

आत्महत्या करने से पहले सुनील कुमार गुप्ता के द्वारा लिखे एसएसपी के नाम सुसाइड नोट में कहा है कि, मैं अपने होशो हवास में पत्र लिख रहा हूं। कहां मेरे ऊपर बहुत कर्ज हो गया है।मैं कर्ज चुकाने में असमर्थ हूं।मेरा तबीयत हमेशा खराब रहता है जिस वजह से काम नहीं कर पाते हैं अंडा बेचते थे,मगर पूंजी नहीं है और तबीयत भी खराब रहता है। 10 महीने से दुकान बंद है कमाई नहीं हो रही है। महिला समिति से कर्जा लिए हैं, लेकिन तबीयत खराब रहने की वजह से कर्जा नहीं चुका पा रहा हूं। लोन वाला सब तंग कर रहा है।

सुनील कुमार गुप्ता के द्वारा लिखे सुसाइड नोट में कहा है कि एक शंकर सेठ से छह हजार कर्जा लिए थे अब वह छह हजार का 15 हजार मांग रहा है। इस कारण से हमको बहुत टेंशन हो गया और हम इस तरह का कदम उठा रहे हैं इसके अलावा सुनील गुप्ता ने अपने सुसाइड नोट में कई लोगों से कर्ज लेने की बात कही है।अपने सुसाइड नोट में सुनील ने यह भी जिक्र किया है कि उन्होंने किस से कितना पैसा कर्ज लिया था और परिवार वालों से अनुरोध किया है कि वे धीरे-धीरे उनका पैसा जरूर वापस कर दें।

घरवालों का रो-रोकर बुरा हाल

मृतक सुनील की तीन बेटियां हैं,जो शादी के योग्य हो चुकी हैं। इसे लेकर सुनील बेहद परेशान थे. उनकी आत्महत्या के बाद पूरा परिवार बिखर गया है।बेटियों का रो-रो कर बुरा हाल है।उनका कहना है कि अब उनकी शादी कौन कराएगा।

जांच में जुटी पुलिस

वहीं मामले की जानकारी मिलने के बाद सुखदेव नगर पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर ,पोस्टमार्टम कराया और शव को परिजनों को सौंप दिया।परिजनों और मुहल्ले वालों ने अंतिम संस्कार कर दिया।बेटी ने मुखाग्नि दी।वहीं सुखदेव नगर थाना प्रभारी ममता ने बताया कि मामले की तफ्तीश की जा रही है, सुसाइड नोट में कई लोगों के नामों का जिक्र है जिसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।