शर्मनाक: मामी सास ने पहले बनाया समलैंगिक संबंध, फिर देह व्यापार कराने का किया प्रयास

राँची। राजधानी राँची से एक अजीब मामले सामने आई है। जहां एक महिला को पहले समलैंगिक बनाया गया। इसके बाद उसे देह व्यापार कराने की कोशिश की गई। इसके लिए खूब प्रताड़ित किया गया। इससे परेशान होकर महिला ने राँची के हिंदपीढ़ी थाने में एफआईआर दर्ज कराई है। मामला सामने आने के बाद पुलिस पूरे मामले की छानबीन में जुट गई है। पीड़ित महिला ने अपने अपने मामी सास उसके पति पर दूसरे के साथ जबरन शारीरिक संबंध बनाने का आरोप लगाया है। महिला ने दर्ज प्राथमिकी में मामी सास राखी कौर व पति कुलदीप सिंह पर कई गंभीर आरोप लगायी है। पीड़ित महिला चुटिया थाना क्षेत्र की रहने वाली है।

पीड़ित महिला का आरोप है कि उसकी मामी सास राखी कौर समलैंगिक हैं, उसने घनिष्ठ संबंध बनाए और बहला फुसलाकर अपने जाल में फंसा लिया। पीड़िता को भी समलैंगिक रिश्ते बनाकर उसे मानसिक तौर पर लेस्बियन बना डाला, इसके बाद उसे अपने साथ ले गई। इसके बाद दूसरे लोगों के साथ शारीरिक संबंध बनाने का दबाव देने लगी।

नहीं जाने दिया जाता था घर, पति से तलाक कराने की कोशिश

जानकारी के अनुसार राखी कौर और उसके पति कुलदीप सिंह 10 फरवरी को पीड़िता को पीपी कंपाउंड स्थित अपने घर ले गये थे। पीड़िता जब ससुराल जाने की बात कहती थी तो बहला फुसलाकर रोक दिया जाता था। इसके अलावे दूसरे के साथ शारीरिक संबंध बनाने का दबाब दिया जाता था। पति से भी तलाक कराने की कोशिश की गई।यहां तक कि मामी सास ने खुद के साथ शादी की बात भी कही। मना करने पर पीड़िता के साथ राखी कौर मारपीट करती थी।

पीड़ित महिला का आरोप है कि राखी कौर पीड़ित के पिता का आल्टो कार (जेएच 01 डीए 0021) को किसी अज्ञात व्यक्ति के हाथो दो लाख रुपये में बेचकर पूरा पैसा रख ली। बीते 31 अक्टूबर को राखी कौर पीड़िता को दूसरे के साथ शारीरिक संबंध बनाने के लिए बोली तो पीड़िता ने विरोध किया इसके बाद पीड़िता के साथ मारपीट की गयी। इसके बाद पीड़िता ने अपने पति को फोन की। रात करीब बारह बजे पति मामी के घर से ले गया। आरोपित महिला पीड़ित महिला का सोने की अंगुठी, कान का सेट, गले का सेट अपने पास रख ली, मांगने पर नही लौटाती।

पीड़ित महिला की बहन को भी फंसाया अपने जाल में

आरोपित राखी कौर तीन वर्ष पहले पीड़ित महिला की बहन को अपने जाल में फंसा ली थी। मामले को लेकर पीड़िता के भाई ने खलारी थाना में मानव तस्करी और देह व्यापार कराने सहित कई आरोप में राखी कौर के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी। जिसमें बताया गया था कि चुटिया द्वारिका पुरी निवासी पीड़ित बहन की मामी सास खलारी स्थित घर पहुंची थी। कुछ दिन बाद छोटी बहन को जमशेदपुर घुमाने के नाम पर अपने साथ ले गयी। पांच दिन बाद जब वापस लौटी तो काफी बदलाव हो चुका था। वही राखी कौर का घर आना जाना लगा रहा। 3 दिसम्बर 2017 को राखी कौर खलारी स्थित घर पहुंची तो लेकिन जाने का नाम नही ले रही थी इसी वजह से हो हंगामा भी होने लगा।

जबकि राखी कौर बहन को बहलाफुसलाकर साथ ले जाना चाहती थी। इसी बीच पीड़िता के भाई को पता चला कि राखी कौर देह व्यापार चलाती हैं और बहन को नशीली दवा का आदि बना दी। राखी कौर बहन को दिल्ली ले जाकर देह व्यापार के घंघे में धकेलना चाहती हैं। मामले की जानकारी राखी के पति कुलदीप सिंह को दिया। सभी खलारी थाना पहुंचे जहां एकरारनामा में राखी कौर ने लिख कर दिया कि अब खलारी नही पहुंचेगे, न ही इस तरह की हरकत करुंगी। इसके बाद 23 दिसम्बर 2017 को राखी कौर, प्रीति कौर, दलजीत कौर, खुशी किन्नरस स्वीटी कौर, कुलदीप सिंह, सागर सहित अन्य 12 लोग बहन को जबरण साथ ले जाने का प्रयास किया। हालांकि आसपास लोगों को इकट्ठा होते देख सभी भाग निकले। बाद में सभी आरोपित जेल भी गए थे।

दो साल बाद पीड़िता परिवार के साथ रहने की लगायी गुहार

दो साल तक अपने पिता का घर छोड़ राखी कौर के इशारे पर रहने वाली पीड़िता ने एसएसपी से आवेदन देकर चंगुल से मुक्त करने की गुहार लगायी। पीड़िता ने अपने आवेदन में बताया कि 2017 में राखी कौर से द्वारिकापुरी स्थित बहन के ससुराल में मुलाकात हुयी थी। धीरे धीरे बहला-फुसलाकर अपने साथ पीपी कंपाउंड लेते गयी। और राखी कौर पीड़िता को कहने लगी मुझे तुमसे प्यार हैं, साथ सोने लगी। इस दौरान कई तरह की हरकते भी करती थी। इसी दौरान जमशेदपुर लेते गयी।

यह सिलसिला चलता रहा राखी कौर नशे का आदी बना दी। राखी जो बोलती थी वही करती थी। राखी कौर के साथ ही रहने लगी। इसी क्रम मे पीड़िता के माध्यम से भाइ भाभी और बहन पर न्यायालय में केस करवाया गया। राखी अपने पति के साथ जबरन संबंध बनाने के लिए बोलती थी। पीड़िता ने अपने आवेदन में बताया कि मै अब अपने पिता के घर में रहना चाहती हूं, अगर राखी कौर कोई कानून प्रकिया या जोर जबरदस्ती करती हैं तो उसके विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की सूचना दे रही हूं। वहीं सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार पीड़िता को जबरन किसी के साथ सम्बन्ध बनाने के लिए ले जाया गया। पीड़िता से सम्बन्ध बनाने के लिए आरोपी महिला ने व्यक्ति से मोटी रकम वसूला था।