Ranchi:उपायुक्त श्री छवि रंजन और एसएसपी श्री सुरेन्द्र कुमार झा ने लिया कोविड-19 वैक्सीन,सदर अस्पताल स्थित वैक्सीनेशन सेंटर में लिया टीका.

राँची।उपायुक्त श्री छवि रंजन औऱ एसएसपी श्री सुरेंद्र कुमार झा ने आज दिनांक 04 फरवरी 2021 को कोरोना का टीका लिया। उपायुक्त और एसएसपी सदर अस्पताल स्थित वैक्सीनेशन सेंटर पहुंचे और वैक्सीनेशन कराया।

आब्जर्वेशन रुम में आधे घंटे तक रहे डीसी-एसएसपी

कोरोना का टीका लेने के उपायुक्त रांची श्री छवि रंजन और वरीय पुलिस अधीक्षक श्री सुरेन्द्र झा आधा घंटा तक आब्जर्वेशन रुम में रहे। इस दौरान दोनों आलाधिकारियों का ब्लड पे्रशर भी मापा गया, जो कि नाॅर्मल था। किसी भी तरह की कोई परेशानी ने होेने पर उपायुक्त एवं वरीय पुलिस अधीक्षक वैक्सीनेशन सेंटर से अपने-अपने कार्य निर्वहन के लिए निकल पड़े।

वैक्सीन पूरी तरह से सुरिक्षत, मन में शंका न रखें- उपायुक्त

वैक्सीन लेने के बाद श्री छवि रंजन ने कहा कि फस्र्ट फेज में हेल्थ केयर वर्कर्स के टीकाकरण के बाद सेकेण्ड फेज में फ्रंटलाइन वर्कर्स को टीका दिया जा रहा है। कोविड-19 वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है, सभी हेल्थकेयर वर्कर्स से कहना चाहूंगा कि मन में कोई शंका न रखें, बिना डरे टीका लगवायें। उन्होंने रांचीवासियों से वैक्सीन को लेकर किसी भी तरह की अफवाह पर ध्यान न देने की अपील की।

वैक्सीनेशन को पाॅजिटिव तरीके से लें फ्रंटलाइन वाॅरियर्स – एसएसपी

वैक्सीनेशन के बाद एसएसपी ने कहा कि ये पेनलेस है। उन्होंने कहा कि फ्रंटलाइन वाॅरियर्स वैक्सीनेशन को पाॅजिटिव तरीके से लें, कोविड-19 का टीका पूरी तरह से सुरक्षित है। अपने आप को सुरिक्षत करते हुए समाज सेवा करें।

टीका लगवाने के बाद उपायुक्त ने कहा कि पहले फेज में हेल्थ वर्कर्स को टीका दिया गया। सेकेंड फेज में फ्रंट लाइन वर्कर्स को टीका देना शुरू हो गया है। किसी भी अफवाह पर ध्यान नहीं दें। नंबर आने पर टीका जरूर लें। पहले दिन फ्रंट लाइन वर्कर्स को टीका लगने में राँची पूरी तरह फिसड्डी रहा था। राँची में 103 की जगह मात्र 108 लोगों ने टीका लिया था। वहीं राज्य भर की बात करें तो बुधवार को 21547 के लक्ष्य के मुकाबले 10844 हेल्थ वर्कर्स को टीके लगाए गए।

पहले दिन इन जिलों के DC-SP ने ली थी वैक्सीन

बुधवार काे डीसी बोकारो, एसपी बोकारो, डीसी जामताड़ा, डीसी लोहरदगा, डीसी पूर्वी सिंहभूम, डीसी गढ़वा, डीडीसी गढ़वा, डीडीसी लोहरदगा, डीडीसी जामताड़ा को टीके लगे। फ्रंटलाइन वर्कर्स में पुलिस अधिकारियाें के साथ बीएसएफ, सीआईएसएफ, सीआरपीएफ, आइटीबीपी, एसएसबी, राज्य आपदा प्रबंधन विभाग के कर्मी, होम गार्ड, नगर निगम के कर्मी आदि शामिल हैं।

अब तक कुल 67333 लोगों को लगे टीके

झारखंड में 16 जनवरी से कोरोना वैक्सीनेशन की शुरुआत हुई थी। बुधवार तक कुल 67,333 लोगों का वैक्सीनेशन हुआ है। राज्य में 1292 केंद्रों पर टीकाकरण किया जा रहा है। यहां अब तक 1,28,558 लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा गया था, लेकिन अब तक 52% लोगों को ही टीके लगाए जा सके हैं।