हिंदपीढ़ी मामले पर महापौर ने डीसी एसएसपी को पत्र लिखकर निगमकर्मियों के लिए मांगी सुरक्षा, हिंदपीढ़ी के लोगों ने आरोप को बताया साजिश

राँची। राँची के हिन्दपीढ़ी क्षेत्र के नाला रोड स्थित घरों को सैनिटाइज करने गए निगमकर्मियों पर थूकने की घटना के बाद राँची की मेयर आशा लकड़ा ने उपायुक्त राँची और एसएसपी एसएसपी राँची काे पत्र लिखकर निगमकर्मियों के लिए सुरक्षा सुरक्षा की मांग की है। मेयर आशा लकड़ा ने कहा कि काेराेना महामारी के संकट में विषम परिस्थिति के बावजूद हिन्दपीढ़ी क्षेत्र में सीमित संसाधन के साथ हमारे निगमकर्मी लगातार जान हथेली पर लेकर प्रतिदिन अपना काम कर रहे हैं। इसके बावजूद निगमकर्मियों के साथ दुर्व्यवहार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि नाला राेड में सफाईकर्मियाें के पर थूक फेंकने की घटना बिल्कुल ही सही नहीं है। उन्हाेंने कहा कि लोगों की स्वास्थ्य सुरक्षा के दृष्टिकोण से हिन्दपीढ़ी क्षेत्र काे सील किया गया है और पुलिस केवल एंट्री और एग्जिट प्वाइंट पर ही रहती है। अंदर सुरक्षा कर्मी नहीं रहते हैं। ऐसे में इंफोर्समेंट दल के साथ पुलिस के बाइक दस्ता उपलब्ध कराया जाए, जिससे निगमकर्मी निडर हाेकर सुगमता से अपना काम कर सके। साथ ही ऐसी घिनाैनी हरकत करने वालाें के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करते हुए कार्रवाई करने की मांग की है।

इस घटना की जानकारी मीडिया में आने के बाद हिन्दपीढ़ी-नाला राेड के लाेग एकजुट हाे गए हैं। हिंदपीढ़ी नाला रोड के लाेगाें ने निगमकर्मियाें पर आरोप लगाया है कि साजिश के उन्हें तहत बदनाम करने का प्रयास किया गया है। स्थानीय लोगों ने थूक फेंकने जैसी घटना से साफ इंकार कर दिया। स्थानीय पार्षद ने नगर आयुक्त काे पत्र लिखकर कहा है कि पूरे मामले की गंभीरता से जांच कराया जाना चाहिए। जांच में थूक फेंकने की घटना सत्य पाया जाता है ताे दाेषियाें पर सख्त कार्रवाई हाेनी चाहिए। अगर यह मामला गलत निकलता है ताे साजिशकर्ता निगमकर्मियों पर भी सख्त कार्रवाई हाेनी चाहिए।