#JHARKHANDVIDHANSABHA:एफएसएल की रिपोर्ट से हुआ खुलासा शॉर्ट सर्किट से विधानसभा में लगी थी आग..

एफएसएल की रिपोर्ट से हुआ खुलासा शॉर्ट सर्किट से विधानसभा में लगी थी आग

राँची।एसएसपी ने जांच रिपोर्ट डीसी को सौंपा,बिल्डिंग में आग लगने की घटना से करोड़ों रुपए का हुआ था नुकसान।नगड़ी स्थित नए विधानसभा में पिछले वर्ष 4 दिसंबर को शॉर्ट सर्किट होने की वजह से आग लगी थी। इस बात का खुलासा एफएसएल की जांच रिपोर्ट से हुई है। एफएसएल ने कहा है कि आग पहले तार में लगी इसके बाद कई सामान आग की चपेट में आ गए। नगड़ी पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।आग लगने से करोड़ों रुपए का नुकसान हुआ था। आरके कंस्ट्रक्शन कंपनी को 10 दिसंबर तक बिल्डिंग को सौंप देना था। लेकिन 1 सप्ताह पहले आग लगने की घटना हो जाने से बिल्डिंग को समय पर कंपनी के द्वारा नहीं सौंपा जा सका था। इस मामले में पुलिस कुछ अन्य बिंदुओं पर भी जांच कर रही है। नगड़ी पुलिस ने इस मामले में दर्जनों लोगों का बयान दर्ज किया है।

आरके कंस्ट्रक्शन कंपनी का दावा निकला झूठा

नए विधानसभा की बिल्डिंग में आग लगने की घटना के बाद आरके कंस्ट्रक्शन कंपनी के केयरटेकर सोनू ने राँची पुलिस के सामने दावा किया था कि बिल्डिंग में जानबूझकर आग लगाई गई है। इसके पीछे बड़ी साजिश है। कंपनी का करोड़ों का नुकसान हो इस वजह से पूरी योजना के तहत घटना को अंजाम दिया गया है। लेकिन एफएसएल की रिपोर्ट आने के बाद कंपनी का दावा झूठा निकला। पुलिस का कहना है कि अभी केस बंद नहीं किया गया। जांच जारी है। नगड़ी पुलिस का कहना है कि जांच पूरी होने के बाद और वरीय अधिकारियों के आदेश के बाद इस मामले में आगे कुछ कहा जा सकता है।

क्या था पूरा मामला

पिछले वर्ष 4 दिसंबर कि शाम 7 बजे विधानसभा के सचिव और अन्य अधिकारियों की बैठक चल रही थी। बैठक बिल्डिंग के काम को लेकर हुई थी। बैठक खत्म होने के बाद जैसे ही सभी अधिकारी वहां से निकले तो तुरंत बिल्डिंग में आग लग गई। घटना के दिन आग कैसे लगी इस बात की जानकारी किसी को नहीं थी। मौके पर एक दर्जन दमकल गाड़ियों ने आग पर काबू पाया था। आग लगने की घटना के बाद पूरे बिल्डिंग में अफरा तफरी का माहौल हो गया था। कंस्ट्रक्शन कंपनी को मालवा निकालने में 1 सप्ताह का समय लगा था इसके बाद काम दोबारा से शुरू किया गया था।

सचिव ने शॉर्ट सर्किट से आग लगने की जताई थी संभावना

विधानसभा के सचिव ने घटना के बाद इस मामले की जांच कर शॉर्ट सर्किट से आग लगने की संभावना जताई थी। हालांकि पुलिस इस मामले में कुछ भी बोलने से बच रही थी। इस संबंध में नगड़ी थानेदार का कहना है कि इस मामले में वह कुछ नहीं बता सकते हैं। मामले का अनुसंधान चल रहा है। अनुसंधान पूरी होने के बाद ही पुलिस के द्वारा कोई बयान दिया जाएगा।