Ranchi:आशा,औऱ विश्वास के साथ ऑटो चालक पिता ने छोड़ा स्टेशन,ओरमांझी की तीन बेटियां,राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में भाग लेने चंडीगढ के लिए रवाना हो गई।

राँची।ओरमाझी इलाके की तीन बिटिया निकली सम्मान पाने।आर्थिक हालात अच्छे नहीं, सुविधाओं का घोर अभाव। साथ है तो सिर्फ हौसला।मेहनत के बूते आगे बढ़ने की ललक।ओरमांझी की तीन बेटिया राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में भाग लेने चंडीगढ के लिए रवाना हो गई। इनमें से एक के आटोचालक पिता ने बड़काकाना स्टेशन तक छोड़ा। इस उम्मीद के साथ कि जब ये वापस लौटेंगी तो एक अलग पहचान व सम्मान के साथ होगी।अंजु कुमारी (22 वर्ष), सुष्मिता कुमारी (15 वर्ष) व ममता कुमारी (18 वर्ष) स्टेट स्तर पर क्रास कंट्री में अपने राज्य झारखण्ड की ओर से प्रतिनिधित्व करने गई हैं। तीनों धाविकाओं को स्थानीय समाजसेवी सह जेएमएम नेता कुदुस अंसारी ने फूलमाला पहना कर विदा किया गया। मौके पर इनके कोच अंतरराष्ट्रीय धावक एंव एशिया के गोल्ड मेडलिस्ट विरेंद्र प्रसाद साहू एवं कई अन्य लोग उपस्थित थे।

राँची जिले से चयनित चार में तीन ओरमांझी की बेटियां

राज्य से 25 धाविकाएं राष्ट्रीय स्तर पर क्रास कंट्री रेस में शामिल होने गई हैं। इनमें राँची जिले की कुल चार में तीन धाविकाएं ओरमाझी की हैं। तीनों के परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक नही है। कुच्चू निवासी अंजु कुमारी के पिता करमचंद महतो व सुष्मिता कुमारी के पिता जगदीश महतो छोटे किसान है। वहीं ममता कुमारी के पिता सुनील महतो आटो चालक हैं। आटो चालक पिता ने बेटी सहित तीनों धाविकाओं को अपने आटो में बैठा कर बरकाकाना रेलवे स्टेशन छोड़ा।

अपना किट तक नहीं:
विगत छह माह से निःशुल्क ट्रेनिंग देने वाले कोच विरेंद्र कुमार साहू ने बताया कि इन बेटियों में काफी प्रतिभा है। सुविधा कुछ भी नहीं। इन्हें जूता, ड्रेस या किट, कुछ नही मिला है। चंडीगढ़ जाने का भाड़ा व वहां ठहरने के लिए भी पर्याप्त इंतजाम नहीं हैं। जिला खेल एसोसिएशन से भी कोई मदद नही मिली। उसने बताया कि इन बेटियों को सुविधा मिले तो निश्चित ही एक दिन देश व राज्य का नाम रोशन करेंगी।

गोल्ड जीतने पर चयन हुआ:
राष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए चयन शिविर देवघर में लगा था। इन तीनों ने अलग-अलग वर्ग में शामिल होकर गोल्ड जीता था। जानकारी देते हुए विरेंद्र कुमार साहू ने बताया कि सुष्मिता कुमारी दो किमी, ममता कुमारी छह किमी व मंजू कुमारी 10 किमी क्रॉसकंट्री में भाग लेगी।

फोटो कैप्षन:
नेशनल खेलने जाने वाली बेटिया। बाएं से मंजु कुमारी,सुषमिता कुमारी व ममता कुमारी।