Ranchi:बिजली विभाग की लापरवाही से बिजली मिस्त्री की जान चली गई,बिजली के खंभे पर चढ़ा था तो विभाग से कहकर लाइन कटवा दी गयी थी,अचानक लाइन आ गयी,दर्दनाक मौत..

राँची।जिले के नगड़ी थाना क्षेत्र में रविवार को पोल पर चढ़कर तार ठीक करने के दौरान एक बिजली मिस्त्री की मौत हो गयी।बिजली मिस्त्री की पहचान दीनबंधु महतो के रूप में हुई है।घटना की जानकारी देते हुए स्थानीय लोगों ने बताया कि दीनबंधु बिजली के काम के लिए नगड़ी थाना क्षेत्र के लोटरदाग पतरा के पास बिजली विभाग द्वारा लगाए गए पोल पर चढ़ा, लेकिन तभी अचानक पोल पर लाइन आ गई। इस वजह से दीनबंधु महतो की पोल पर ही दर्दनाक मौत हो गई।

बताया कि जब वह बिजली के खंभे पर चढ़ा था तो बिजली विभाग से कहकर लाइन कटवा दी गयी थी।लेकिन उसी वक्त अचानक लाइन आ गयी, जिससे दीनबंधु महतो पोल पर ही फंस कर रह गया और उसकी दर्दनाक मौत हो गई। बिजली मिस्त्री की मौत के बाद पोल की लाइन काटकर दीनबंधु महतो के शव को नीचे उतारा गया।

इधर घटना के बाद स्थानीय प्रतिनिधि और विधायक नवीन जयसवाल भी मौके पर पहुंचे और मृतक के परिवार को हरसंभव मदद का आश्वासन दिया।बिजली मिस्त्री की मौत के बाद बिजली विभाग पर कई सवाल उठ रहे हैं और लापरवाही का आरोप लगाया जा रहा है।

पूरे मामले पर बिजली विभाग के वरिष्ठ अधिकारी और महाप्रबंधक पीके श्रीवास्तव का कहना है कि घटना की जानकारी मिलते ही पूरे मामले की जांच की जा रही है। किस लाइनमैन की गलती से अचानक पोल तक करंट पहुंचा और कहां लापरवाही हुई, इन सभी बिंदुओं पर जांच चल रही है।जांच के लिए बिजली विभाग के तीन अधिकारियों की कमेटी बनायी गयी है। तीनों अधिकारियों द्वारा तैयार की गई रिपोर्ट आने के बाद पूरे मामले में दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। वहीं महाप्रबंधक पीके श्रीवास्तव ने कहा कि सरकारी प्रावधान के तहत मृतक के परिवार को 5 लाख रुपये का मुआवजा भी दिया जायेगा।जल्द ही प्रक्रिया पूरी कर परिवार को राशि उपलब्ध करायी जायेगी।