Ranchi:कोविड-19 की गाइडलाइंस के अनुसार मनाया जाएगा स्वतंत्रता दिवस,उपायुक्त की अध्यक्षता हुई बैठक में निर्णय लिया गया

राँची।आज दिनांक 02.08.2021 को उपायुक्त श्री छवि रंजन की अध्यक्षता में स्वतंत्रता दिवस समारोह 2021 की तैयारी से संबंधित बैठक आयोजित किया गया।

कोविड-19 गाइडलाइन्स के अनुसार मनाया जाएगा समारोह

बैठक के दौरान उपायुक्त श्री रंजन ने कहा कि कोविड 19 गाईडलाइन्स के अनुसार ही स्वंतत्रता दिवस का आयोजन किया जाएगा। स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर बैठने की व्यवस्था के दौरान भी कोरोना के नियमों का अनुपालन करने का निदेश दिया। समारोह के दौरान अधिकतम 3000 लोगो के बैठने की व्यवस्था करने का निदेश दिया गया। कार्यक्रम स्थल पर 10 वर्ष आयु से कम एवं 60 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्तियों का प्रवेश वर्जित रहेगा।

सांस्कृतिक कार्यक्रमों पर पाबंदी

स्वतंत्रता दिवस 15 अगस्त 2021के अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों के आयोजन पर पूर्णतः पाबन्दी रहेगी। प्रभात फेरी का भी आयोजन नहीं किया जाएगा। किसी भी सरकारी या प्राइवेट स्कूल या संस्थान द्वारा प्रभात फेरी,जुलूस या सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन नहीं किया जाएगा। इस सम्बंध में सभी थाना प्रभारियों को आवश्यक दिशानिर्देश दिया गया।
उपायुक्त श्री रंजन ने दर्शकदीर्धा में सेनिटाईजर की व्यवस्था करने का निर्देश दिया।

शहर की साफ सफाई का निर्देश

उपायुक्त श्री रंजन ने नगर निगम को सभी चौक चैराहों की सफाई करने का निर्देश दिया है। शहीद चौक से मोरहाबादी तक जाने वाले रोड को भी साफ सफाई करने का निर्देश दिया।

7 अगस्त से परेड रिहर्सल शुरू

आगामी 7 अगस्त से स्वतंत्रता दिवस परेड का विधिवत रिहर्सल शुरू किया जाएगा। 13 अगस्त को फुल ड्रेस रिहर्सल का आयोजन होगा।
सभी पुलिस पदाधिकारियों को ससमय परेड रिहर्सल तैयारी सम्पन्न करने का निदेश दिया गया।

ट्रैफिक व्यवस्था हेतु निर्देश

स्वतंत्रता दिवस राजकीय समारोह के दौरान ट्रैफ़िक व्यवस्था के बेहतर संचालन हेतु ट्रैफिक एडवाइजरी जारी करने का निर्देश भी दिया गया।

आज की बैठक में एसएसपी राँची,उप विकास आयुक्त,राँची,एडीएम लॉ एंड आर्डर,अपर समाहर्ता के अतिरिक्त जिले के सभी वरीय पदाधिकारी तथा सीआईएसएफ, सीआरपीएफ,जैप के पदाधिकारी भी उपस्थित थे।