JHARKHAND:जमीन-फ्लैट देने के नाम पर ठगी करने वाले संजीवनी बिल्डकॉन की एमडी जेडी नंदी की दोनों पत्नी अनिता नंदी एवं अनामिका नंदी की जमानत याचिका खारिज..

राँची।जमीन-फ्लैट देने के नाम पर ठगी का कारोबार चलानेवाले संजीवनी बिल्डकॉन के एमडी जेडी नंदी की दोनों पत्नी अनिता नंदी एवं अनामिका नंदी की जमानत याचिका खारिज कर दिया गया।65.45 करोड़ रुपया मनी लॉन्ड्रिंग मामले में बुधवार को ईडी के विशेष जज एके मिश्रा की अदालत में सुनवाई हुई।अदालत ने दोनों की जमानत याचिका खारिज कर दी. सुनवाई के दौरान बचाव पक्ष ने दलीलें दी कि ईडी ने बगैर पुख्ता सबूत के ही आरोपी बना दिया.दोनों को अग्रिम जमानत की सुविधा प्रदान किया जाए.हालांकि, अदालत ने बचाव पक्ष की दलीलें नहीं सुनी।

संजीवनी बिल्डकॉन के एमडी जेडी नंदी सहित आठ पर चार्जशीट दाखिल की गई थी

लोगों को जमीन और घर का सपना दिखा 65.45 करोड़ रुपये की ठगी व मनी लौंड्रिंग करने के मामले में बीते 8 मई को संजीवनी बिल्डकॉन के एमडी जयंत दयाल नंदी, उसकी दोनों पत्नियों अनामिका नंदी व अनिता नंदी, निदेशक श्याम किशोर गुप्ता सहित आठ अभियुक्तों के खिलाफ ईडी के विशेष जज एके मिश्रा की अदालत में चार्जशीट दाखिल की थी.अदालत ने मामले में संज्ञान लेते हुए समन जारी किया है.इस मामले में 13 मार्च को ईडी ने पहली गिरफ्तारी श्याम किशोर गुप्ता की गिरफ्तारी की थी. श्याम किशोर पर 3.11 करोड़ रुपये मनी लौंड्रिंग का आरोप है.आरोपितों पर जमीन व घर का सपना दिखा कर दर्जनों लोगों से करोड़ों की ठगी का आरोप है.ठगे गए पैसे मेसर्स एसबीपीएल के खाता में जमा किए गए.बाद में मेसर्स स्मार्ट पीपुल्स डेवलपर्स प्राइवेट लिमिटेड समेत अन्य व्यक्तिगत खाते में डाला गया.इसके अलावा छह शेल कंपनियां भी खोल रखी थीं.

इनके खिलाफ हुई थी चार्जशीट

दाखिल चार्जशीट में संजीवनी बिल्डकॉन के एमडी जेडी नंदी, उसकी पत्‍‌नी अनामिका नंदी, दूसरी पत्‍‌नी अनिता दयाल नंदी, बिल्डकॉन के निदेशक सह स्मार्ट पीपुल्स डेवलपर्स प्रा. लि. के निदेशक श्याम किशोर गुप्ता, स्मार्ट पीपुल्स डेलवपर्स के ही निदेशक राम प्रताप वर्मा, निदेशक प्रकाश प्रसाद लाला, स्मार्ट पीपुल्स डेवलपर्स प्रा. लि. एवं संजीवनी बिल्डकॉन प्रा. लि. शामिल है।