लॉकडाउन में सड़क पर निकले लोगों से पुलिस सख्ती के साथ निपट रहे हैं..

राँची।सोमवार से लॉकडाउन में ढ़ील दिए जाने की सूचना को लेकर बड़ी संख्या में लोग घरों से बाहर निकल पड़े।इसके बाद पुलिस प्रशासन ने अपनी सख्ती बढ़ा दी.पुलिस ने जगह जगह वाहन चेकिंग अभियान चला रही है.और बेवजह सड़क पर घूमने वालों को घर भेज दिया जा रहा है।

पुलिस ने दी लोगों को चेतावनी:-

बेवजह सड़क पर निकालने वालों को पुलिस रोक चेतावानी दे रही है.जरूरी काम होने पर ही कोई व्यक्ति घर से बाहर निकलेगा और एक बाइक पर एक ही व्यक्ति होगा,अन्यथा कड़ी कार्रवाई की जाएगी.लोग घरों से बाहर यह सोचकर निकले थे कि सरकार ने 20 तारीख से लाकडाउन में छूट देने की बात कही है तो सभी दुकानें पूरी तरह खुल जाएंगी और ऐसा नहीं हुआ, केवल आवश्यक वस्तुओं की दुकानें ही पूर्व की तरह से खुलीं है.

उल्लंघन करने के मामले में 1851लोग हुए गिरफ्तार:-

कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए पूरे देश में जारी लॉकडाउन के बीच पुलिस की सख्ती जारी है.23 मार्च से जारी सख्ती के बीच लॉकडाउन उल्लंघन करने के मामले में अब तक राज्यभर में 1851 लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं.वहीं, अफवाह व सांप्रदायिक सौहार्द बिगाडऩे के मामले में 93 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है. झारखंड पुलिस मुख्यालय से मिली जानकारी के अनुसार लॉकडाउन उल्लंघन के मामले में अब तक पूरे राज्य में 906 प्राथमिकियां दर्ज हो चुकी हैं. जिसमें 3819 आरोपित नामजद किए गए हैं।

दर्जनों गाड़ी पुलिस ने जप्त किया-
पुलिस की सख्ती जारी है,लॉकडाउन उल्लंघन में लगभग तीन दर्जन स्कूटी बाइक जप्त किया गया है।बेवजह सड़क पर निलकने वालों पर पुलिस सख्ती से निपट रहे है।चुटिया थाना पुलिस ने सुबह से अभी तक तीन दर्जन दो पहिया वाहन जप्त किया है,अभियान जारी है।