लॉकडाउन के बीच चाईबासा में पुलिस का मुखबिर बताकर नक्सली ने की युवक की हत्या..

चाईबासा: गोइलकेरा थाना क्षेत्र के कुईडा में नक्सलियों पुलिस का मुखबिर बताकर राजकुमार गोप नाम के युवक की गोली मारकर हत्या कर दी. हत्या की घटना के बाद नक्सलियों ने पोस्टरबाजी करते हुए कहा की मुखबिरी का काम करने वाले सभी भाकपा माओवादी के पास आत्मसमर्पण कर दे नहीं तो पकड़े जाने पर मौत की सजा दी जाएगी.घटना का अंजाम रविवार की देर रात दी गई सोमवार की सुबह पुलिस को घटना की जानकारी मिली. मौके पर पुलिस पहुंच कर शव को कब्जे में लेकर मामले की छानबीन में जुटी हुई है.

पुलिस को नुकसान पहुंचाने के लिए शव के पास लगाया था आईडी और तीर बम:-

पुलिस का मुखबिर बताकर राजकुमार गोप की हत्या हार्डकोर नक्सली मिसिर बेसरा के निर्देश पर की गई है.पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार रविवार की देर रात 15 की संख्या में आए माओवादी ने राजकुमार की गोली मारकर हत्या कर दी. हत्या के बाद माओवादियों ने उसके शव के पास आईडी, तीर बम पुलिस को नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से लगा दिया था.इसके बाद बीडीएस की टीम ने इसे निष्क्रिय कर दिया.घटनास्थल से गोली का खोखा और माओवादी के द्वारा फेंका गया पर्चा भी बरामद किया गया.

नक्सलियों ने किया था अगवा:-

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार राजकुमार गोप मुर्गा ,खस्सी बेचने का काम करता था.इसी दौरान वो सरजाबुरू जंगल के तरफ खस्सी और मुर्गा लाने गया था.इसी दौरान नक्सलियों ने उसे पकड़ लिया. और गोली मारकर उसकी हत्या कर दी.इस मामले में चाईबासा पुलिस ने कहा कि इस तरह के लॉक डाउन के इन कठिन परिस्थिति में जहां जिला प्रशासन,पुलिस प्रशासन जनप्रतिनिधि मिलकर लोगों को भोजन एवं खाद्य सामग्री की व्यवस्था कर रहे हैं. वहीं दूसरी और भाकपा माओवादी द्वारा अपनी आजीविका में जुटे ग्रामीण की हत्या कर रहे हैं. जो इनके दोहरे चरित्र एवं हताशा को दर्शाता है. नक्सलियों के विरुद्ध छापेमारी अभियान चलाया जा रहा है. तथा इस संबंध में गोइलकेरा थाना में मामला दर्ज कर अग्रिम कारवाई की जा रही है.