Jharkhand:गबन के आरोप में तत्कालीन सहायक महाप्रबंधक संदीप सेन को सीआईडी ने पश्चिम बंगाल से किया गिरफ्तार

राँची।झारखण्ड राज्य को-ऑपरेटिव बैंक की सरायकेला शाखा से चार करोड़ गबन करने के आरोपित झारखण्ड स्टेट कॉपरेटिव बैंक प्रधान कार्यालय रांची के तत्कालीन सहायक महाप्रबंधक संदीप सेन को सीआईडी की टीम ने पश्चिम बंगाल के खड़कपुर से गिरफ्तार किया है.

संदीप सेन के ऊपर अवैध तरीके से एक व्यक्ति को लाभ पहुंचाने का है आरोप:-

संदीप सेन के ऊपर आरोप है कि इनके द्वारा झारखंड स्टेट कोऑपरेटिव बैंक सरायकेला शाखा के तत्कालीन प्रबंधक श्री सुनील कुमार सतपति और कर्मचारी मदन लाल प्रजापति के साथ षड्यंत्र रच कर एक निजी व्यक्ति संजय कुमार डालमिया को अवैध लाभ पहुंचाने की नीयत से बैंक के ऑफिशियल अकाउंट से अनाधिकृत रूप से राशि का स्थानांतरण कर संजय कुमार डालमिया के पूर्व से चल रहे 12 ऋण खातों को अनाधिकृत रूप से बंद कर दिया गया. जिससे बैंक को कुल 4.13 करोड़ की हानि हुई है. संदीप सेन के खिलाफ सक्षम प्राधिकार द्वारा मुकदमा चलाने हेतु अभियोजन स्वीकृति का आदेश निर्गत किया जा चुका है मौखिक दस्तावेज और तकनीकी साक्ष्यों के आधार पर जल्द ही इस कांड में आरोप पत्र समर्पित किया जा रहा है.

कारोबारी संजय डालमिया पर 36 करोड़ राशि गबन करने का है आरोप:-

कारोबारी संजय डालमिया पर 32, 0174500 की राशि झारखंड राज्य को-ऑपरेटिव बैंक की सरायकेला शाखा से गबन का आरोप है. साथ ही आरोपी संजय पर सरायकेला थाना कांड संख्या- 119/2019 में भी प्राथमिकी अभियुक्त होने के साथ-साथ 41,430000 की राशि के झारखंड राज्य को-ऑपरेटिव बैंक की सरायकेला शाखा से ही गबन का आरोप है. इस प्रकार कुल मिलाकर दो कांडों में प्राथमिकी अभियुक्त होने के साथ-साथ संजय कुमार डालमिया पर कुल 36 करोड़ 1604500 की राशि के गबन किए जाने का आरोप है. सीआईडी के अभियुक्त संजय कुमार डालमिया गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है.