बीआईटी की छात्रा पल्लवी के पिता का आरोप,पीयूष ने मेरी बेटी की हत्या कर दी,ग्रामीण एसपी घटना स्थल पर पहुँचे,आरोपी फरार,छानबीन में जुटी है पुलिस…

राँची।राजधानी राँची के टाटीसिल्वे थाना क्षेत्र के आरागेट के पास सोमवार को पुलिस ने रेलवे पटरी से बीआइटी मेसरा की छात्रा पल्लवी कुमारी का शव बरामद किया था।छात्रा के पिता ने बेटी की हत्या का मामला टाटीसिलवे थाना में दर्ज कराया है।हत्या का आरोपी पीयूष पांडेय उर्फ पीयूष तिवारी पर लगाया है।पल्लवी बरियातू थाना क्षेत्र में कुसुम विहार रोड नंबर 9 में रहती है। उसके पिता विजय राम और माँ मधु देवी रिम्स में चतुर्थवर्गीय कर्मचारी है।आरोपी भी छात्रा के मुहल्ले में रहता है।इधर पल्लवी की मौत के बाद मंगलवार आक्रोशित मुहल्ले के लोग रिम्स पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे। जबकि दर्जनों की संख्या में महिलाएं बरियातू थाना पहुंची थी।वहीं मंगलवार को ग्रामीण एसपी नौशाद आलम घटना स्थल पर पहुँचे और छानबीन की।थाना प्रभारी सह इंस्पेक्टर महेंद्र करमाली से जानकारी लिए।घटना स्थल का निरीक्षण करने के बाद कहा मामले की जांच चल रही है।जो भी आरोपी है उसे छोड़ा नहीं जाएगा।वहीं पुलिस ने मंगलवार को छात्रा का शव का पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया।परिजनों ने छात्रा का अंतिम संस्कार कर दिया है।

माता-पिता का आरोप बेटी की हत्या पीयूष पांडेय ने किया

छात्रा के पिता विजय राम ने टाटीसिलवे थाना में दिए आवेदन में कहा कि उसकी बेटी पल्लवी सोमवार को सुबह 11:00 बजे अपनी माँ से यह कहकर घर से निकली थी कि वह अपना ठंडा का कुछ कपड़ा लेने और बीआइटी मेसरा स्थित हॉस्टल जा रही है।उसने माँ से एक हजार रुपये माँगी कि उसे फॉर्म भी खरीदना है।बताया की पत्नी के पास कैश नहीं रहने के कारण पत्नी के द्वारा उसे अपना एटीएम कार्ड दे दिया और कहा खुद ही पैसा निकाल लेना।उसके बाद बेटी घर से चली गई।

फोन आया और गाली गलौज करने लगा:
बताया कि उसके बाद 1:30 बजे को करीब मेरी बेटी के मोबाइल से फोन आया,उधर से एक लड़का पीयूष पाँडे उर्फ पीयूष तिवारी बात कर रहा था तथा मेरी पत्नी को गाली गलौज कर रहा था। उधर से मेरी बेटी बोली कि मम्मी पीयूष मेरे साथ मारपीट कर रहा है, तुम इससे बात मत करो, इतने में उधर से फोन कट जाता है तथा स्वीच ऑफ कर दिया गया।बताया कि बार-बार फोन लगाने पर भी फोन नहीं लग रहा था।

पत्नी ने फोन कर सूचना दी:
विजय राम ने बताया कि पत्नी द्वारा फोन पर यह सूचना हो गई की इस तरह फोन आया उसके बाद फोन स्विच ऑफ है।उसके बाद बेटी की खोजबीन करने के क्रम में सूचना मिली की एक लड़की की लाश मिली है।जिसके पास से सम्बंधित एटीएम सहित अन्य कागजात मिला है इसी आधार पर आपका पता और फोन निकाल कर आपको सूचना दे रहे है।जैसे सूचना मिली तुरन्त परिवार अन्य दोस्तों के साथ घटना स्थल पर पहुंचे।देखा मेरी बेटी पल्लवी की लाश पड़ा है।

दो लड़का और तीन लड़की साथ में थे:
छात्रा के पिता ने बताया कि जब घटना स्थल पर गए तो ग्रामीणों ने बता‌या कि ये लोग तीन लड़की और 2 लड़का के साथ थे।इनके पास एक ग्रे कलर की स्कूटी भी थी।

छात्रा सहेली के पास गई थी:
बताया कि ये लोग अपनी दोस्त मेघा जो नामकुम में रहती है उससे मिलने गई थी। यह बात मेघा ने अपनी सहेली को फोन पर बताया।जो पल्लवी की भी सहेली है।कहा कि पल्लवी पीयूष के साथ आई थी और पल्लवी को चोट लगा हुआ था। मैंने कहा कि चलो तुम्हारा ड्रैसिंग करवा देती हूँ।पर उसने मन कर दी थी।

पीयूष का रहा है आपराधिक रिकॉर्ड:
बताया कि पीयूष का पूर्व में भी आपराधिक रिकॉर्ड रहा है। घटना को अंजाम देने के बाद वह भाग गया है।बताया कि पीयूष तिवारी जो कि मुहल्ले में ही रहता है।पिता का नाम मृत्युंजय तिवारी है और वह पूर्व में भी दो से तीन बार जेल जा चुका है।

पीयूष ने हत्या की है:
छात्रा के पिता ने पुलिस को बताया कि उसकी बेटी की हत्या पीयूष पांडेय उर्फ पीयूष तिवारी ने की है।पुलिस से कार्रवाई की मांग की है।वहीं पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज करते हुए आगे की कार्रवाई में जुटी है।

इधर पुलिस ने घटना में शामिल आरोपी पीयूष तिवारी की तलाश में जुट गया है।वहीं उसका मोबाइल लोकेशन ट्रेस किया गया है। इस आधार पर पुलिस को पता चला है कि वह बनारस भाग गया है।पुलिस ने बताया कि छानबीन जारी है।वही छात्रा की सहेली से भी पूछताछ किया जायेगा।घटना स्थल पर तीन सहेलियों के आने की बात सामने आई है।पुलिस का जांच जारी है।
रिपोर्ट:रोहित सिंह।