Jharkhand:होटल में बैठकर अपराध की योजना बना रहे पांच अपराधी गिरफ्तार,भागने के क्रम में तीन घायल,अपराधी को पकड़ने के लिए पुलिस ने की हवाई फायरिंग..

रामगढ।एसपी को मिली गुप्त सूचना पर जिले के गोला थाना क्षेत्र के एनएच-23 के किनारे मठवाटांड़ स्थित दामोदर रेस्टोरेंट में बैठकर अपराध की योजना बनाते पांच अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इस दौरन पुलिस की ओर से हवाई फायरिग होने से होटल में भगदड़ मच गई। भगदड़ का लाभ उठा अपराधियों ने होटल की छत से छलांग लगाकर भागने का प्रयास किया, इसमें तीन अपराधी घायल हो गए जिसमें दो का पैर टूट गया। पुलिस ने घायल दो अपराधियों को इलाज के लिए गोला सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया है।वहीं गिरफ्तार अपराधियों में बरकाकाना ओपी क्षेत्र के तेलियातु निवासी मानेश्वर महतो, राहुल कुमार महतो, छोटू कुमार महतो, दिवाकर मुंडा व अकबर अंसारी शामिल हैं।

होटल के छत से छलांग लगा दिया

बताया जा रहा कि पुलिस जब पहुँची तो अपराधी होटल की छत से छलांग लगाने कर भागने की कोशिश की।जिसमें अपराधी राहुल व दिवाकर का पैर टूट गया है। पुलिस ने होटल के बाहर से दो बाइक भी बरामद किया है। पांचों अपराधी एक अपाची व यामाहा बाइक से यहां पहुंचे थे।

टीएसपीसी उग्रवादी संगठन से जुड़ा है

मिली जानकारी अनुसार गिरफ्तार अपराधियों पर उग्रवादी संगठन टीएसपीसी के नाम पर बरकाकाना रेलवे लाइन निर्माण कार्यस्थल पर लेवी के लिए फायरिग करने सहित कई मामले दर्ज हैं। पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि पांच अपराध उक्त होटल में बैठकर किसी अपराधिक घटना को अंजाम देने की योजना बना रहे हैं। सूचना पर एसपी प्रभात कुमार के निर्देश पर मुख्यालय डीएसपी प्रकाश सोय सोमवार की दोपहर को सदलबल दामोदर रेस्टूरेंट पहुंचे, और रेस्टूरेंट के चारों तरफ से घेराबंदी कर दी। इसके बाद जैसे ही पुलिस रेस्टूरेंट के उपरी तले पर पहुंची तो, खाना-पीना कर रहे सभी अपराधियों ने छत से छलांग लगा दिया। इस दौरान पुलिस ने एक फायरिग भी की। सभी अपराधी ढाबा के करीब 30 फीट की ऊंचाई से छलांग लगा चुके थे। छत से छलांग लगाने के बाद तीन अपराधी घायल होकर वही पड़े रहे। वहीं एक अपराधी को पुलिस ने मौके पर ही पकड़ लिया। एक को भागने के क्रम में पुलिस ने काफी दूर तक पीछा कर धर-दबोचा।